Matheesha Pathirana: लंका प्रीमियर लीग में कोलंबो स्ट्राइकर्स के तेज गेंदबाज मथिषा पथिराना ने यॉर्कर्स की झड़ी लगा दी है। लंका प्रीमियर लीग के एक मुकाबले में कोलंबो स्ट्राइकर्स ने गॉल मार्वल्स को 7 विकेट से हरा दिया। मैच में मथिषा पथिराना ने 4 ओवर में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाएं।

कोलंबो स्ट्राइकर्स और गॉल मार्वल्स के बीच खेले गए मैच में कोलंबो स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। गॉल मार्वल्स ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 138 रन बनाए। इसके जवाब में कोलंबो स्ट्राइकर्स ने 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया। मुहम्मद वसीम 50 और ग्लैन फिलिप्स ने 31 रन की पारी खेलकर स्ट्राइकर्स को जीत दिला दी।  

श्रीलंका का दूसरा मलिंगा 
गॉल मार्वल्स की पारी के आखिरी ओवर में पथिराना ने लगातार दो यॉर्कर गेंदे फेंकी, जिस पर उन्हें दो विकेट मिले। मथिषा पथिराना, लंका प्रीमियर लीग में अब तक 10 विकेट ले चुके हैं। मथिषा पथिराना यार्कर फेंकने में माहिर हैं। उन्हें श्रीलंका का दूसरा मलिंगा कहा जा रहा है। उनका बॉलिंग एक्शन भी मलिंगा से मिलता जुलता है। लीग में वह लगातार बल्लेबाजों के लिए खौफ का दूसरा नाम बन गए हैं। 

आईपीएल 2024 में भी ढहाया था कहर 
मषिथा पथिराना ने आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए बेहतरीन गेंदबाजी की थी। उनकी रफ्तार भरी यॉर्कर खेलना बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल हो गया था।