Mayank Agarwal Health Update: टीम इंडिया से बाहर चल रहे कर्नाटक के बैटर मयंक अग्रवाल की फ्लाइट में अचानक क्यों तबीयत खराब हुई। इसकी वजह सामने आ गई है। मयंक रणजी ट्रॉफी मैच खेलने के लिए त्रिपुरा से सूरत जा रहे थे और जैसे ही वो फ्लाइट में चढ़े उनकी सीट पर एक पाउच रखा थी, जिसे कुछ तरल पदार्थ था, जिसे उन्होंने पानी समझकर पी लिया। लेकिन, पाउच में शायद ऐसा कुछ था, जिससे उनके मुंह और गले में जलन होने लगी थी। इसके मयंक को फ्लाइट से उतारा गया और अगरतला के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

ऐसा माना जा रहा है कि मयंक ने इंडिगो एयरलाइंस की अपनी फ्लाइट में सीट पर रखे एक पाउच में पानी समझ कुछ तरल पदार्थ पी लिया था। इसके बाद उन्हें गले और मुंह में तकलीफ होने लगी थी। न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, मयंक ने अपने मैनेजर के जरिए इस मामले की जांच के लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। फिलहाल, वो खतरे से बाहर हैं। लेकिन, उन्हें एक और दिन अस्पताल में रहना पड़ सकता है। 

मयंक ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई
एसपी वेस्ट त्रिपुरा किरण कुमार ने पीटीआई को बताया, "मयंक अग्रवाल एक इंटरनेशनल क्रिकेट खिलाड़ी हैं। अब उनकी हालत स्थिर और सामान्य है। लेकिन उनके मैनेजर ने मामले की जांच के लिए एनसीसीपीएस (न्यू कैपिटल कॉम्प्लेक्स पुलिस स्टेशन) के तहत एक विशेष शिकायत दर्ज कराई है।"

पाउच में रखे तरल पदार्थ को पी लिया था
एसपी किरण कुमार ने इस पूरी घटना के बारे में विस्तार से बताया। एसपी के मुताबिक, मयंक अग्रवाल के मैनेजर ने बताया कि जब वह फ्लाइट में बैठे थे तो उनके सामने एक पाउच रखा था। पानी समझकर उन्होंने उसमें रखा लिक्विड थोड़ा सा पी लिया। लेकिन, वो पीते ही उनके मुंह में जलन होने लगी। वो बात तक नहीं कर पा रहे थे। इसके बाद उन्हें ILS Hospital में लाया गया। उनके मुंह में सूजन और छाले हो गए थे। बाकी शरीर के अंगों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचा है।

रेलवे के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे मयंक
मयंक अग्रवाल की अगुआई में कर्नाटक की टीम त्रिपुरा में रणजी ट्रॉफी मैच खेलने आई थी। ये मुकाबला 26 से 29 जनवरी तक खेला गया था, जिसे कर्नाटक ने जीता था। इसके बाद वो रेलवे के खिलाफ अपनी टीम के अगले रणजी ट्रॉफी मैच के लिए सूरत जाने वाले थे। हालांकि, वो अब रेलवे के खिलाफ मैच नहीं खेलेंगे और आगे के इलाज के लिए जल्द ही बैंगलुरू जाएंगे। 

आगे के इलाज के लिए बैंगलुरू जाएंगे
कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) के अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "मयंक खतरे से बाहर हैं। वह वर्तमान में अगरतला के एक अस्पताल में निगरानी में हैं, और डॉक्टरों से अपडेट मिलने के बाद हम उन्हें वापस बेंगलुरू ले जाएंगे, जिसकी हम आज रात उम्मीद कर रहे हैं।"