नई दिल्ली। मयंक अग्रवाल के हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट आया है। स्वास्थ्य कारणों से रणजी ट्रॉफी 2023-24 का 5वां राउंड चूकने वाले मयंक को कमबैक के लिए फिटनेस क्लीयरेंस मिल गया है। कर्नाटक के कप्तान मयंक अग्रवाल ने त्रिपुरा के ख़‍िलाफ़ मैच ख़त्म होने के बाद अगरतला से उड़ान भरते समय फ्लाइट में पानी समझकर एक तरल पदार्थ पी लिया था। इसके बाद उन्होंने उल्टी की शिकायत की थी और फिर उन्हें फ्लाइट से उतारकर अगरतला के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

मयंक को अगले ही दिन अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। इसके बाद वो अपने घर बैंगलुरू लौट आए थे और यहां अपनी जांच कराई थी। इसके बाद उन्हें दो और दिन आराम करने की सलाह दी गई थी और अब वो मैदान पर लौटने के लिए पूरी तरह फिट हो गए हैं। 

मयंक की तबीयत ठीक हुई 
बता दें कि सोमवार को छठे रणजी राउंड के लिए कर्नाटक के टीम का ऐलान किया गया था। यह मैच तमिलनाडु के साथ चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा। मयंक को कर्नाटक टीम का कप्तान बनाया गया है। मयंक ने ईएसपीएनक्रिकइंफो की इस बात की पुष्टि की है कि वो फ़ि‍ट और ठीक हैं और उन्हें कोई बड़ी समस्‍या नहीं थी। 

मयंक के अलावा देवदत लौटे
मयंक के अलावा देवदत पडिक्कल की भी कर्नाटक की टीम में वापसी हुई है, जो इंडिया-ए टीम के साथ होने के कारण पिछले दो राउंड के मुकाबले में नहीं खेले थे। दोनों खिलाड़ियों की वापसी से कर्नाटक की अनुभवहीन टीम को ताक़त मिलेगी, जिन्‍हें रेलवे के ख़िलाफ़ जीत दर्ज करने में काफ़ी संघर्ष करना पड़ा था। 

कर्नाटक की बैटिंग मजबूत होगी
उस मैच में कर्नाटक की टीम पहली पारी में 174 पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद दूसरी पारी में 226 रनों का पीछा करना था। इस टारगेट को हासिल करने में कर्नाटक के 9 विकेट गिर गए थे। मनीष पांडे की 67 रन की नाबाद पारी के कारण कर्नाटक ये मुकाबला जीत पाया था। 

मयंक ने 7 पारियों में 310 रन बनाए थे
मयंक अग्रवाल ने अब तक 7 पारियों में 44.28 की औसत से 310 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

कर्नाटक का स्क्वॉड : मयंक अग्रवाल (कप्‍तान), देवदत पड़‍िक्‍कल, आर समर्थ, शरथ श्रीनिवास (विकेटकीपर), निक‍िन जोस, मनीष पांडे, अनीश केवी, विशाख विजयकुमार, वी कौशिक, विदवथ कवेरप्‍पा, किशन बेदारे, रोहित कुमार, के शशिकुमार, सुजय सतेरी (विकेटकीपर), एम वेंकटेश, हार्दिक राज।