Logo
LSG vs PBKS Highlights: अपने डेब्यू आईपीएल मैच में मयंक यादव ने अपनी रफ्तार से फैंस के साथ साथ ही विपक्षी खिलाड़ियों को भी अपना फैन बना लिया। कप्तान शिखर धवन ने पंजाब किंग्स की हार की वजह मयंक की तेज गेंदबाजी को बताया।

नई दिल्ली। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन भी लखनऊ सुपर जायंट्स के युवा पेसर मयंक यादव की गेंदबाजी के फैन हो गए। धवन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पंजाब किंग्स को मिली हार की वजह मयंक की तूफानी रफ्तार गेंदबाजी को बताया। धवन ने कहा कि वो मयंक की तेज गेंदबाजी से हैरान रह गए। 

200 रन के टारगेट का पीछा करते हुए एक समय पंजाब किंग्स ने बिना विकेट गंवाए 101 रन बना लिए थे। शिखर धवन चौके-छक्के उड़ा रहे थे। लेकिन, इसके बाद मयंक ने अपनी तूफानी रफ्तार से पंजाब किंग्स की बैटिंग को तहस-नहस कर दिया। पंजाब के गिरे शुरुआती तीनों विकेट मयंक ने ही हासिल किए और फिर पंजाब किंग्स को घुटनों पर ला दिया। मंयक ने 27 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। उन्हें अपने आईपीएल के पहले मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। 

मयंक ने अपनी रफ्तार से चौंकाया: धवन
मयंक यादव ने इस मैच के दौरान 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड बनाया। इस मैच के दौरान उन्होंने लगातार 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बॉलिंग की। हार के बाद पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर मायूस नजर आए। उन्होंने कहा, लखनऊ सुपर जायंट्स अच्छा खेली। लिविंगस्टोन के चोटिल होने से असर पड़ा। अगर वो फिट होते तो चार नंबर पर बैटिंग करने आते। 

'मयंक काफी होशियार हैं'
शिखर धवन ने आगे कहा, "मयंक ने काफी अच्छी गेंदबाजी की। अपनी रफ्तार से उन्होंने हम सभी को चौंका दिया। मयंक का सामना करना अच्छा लगा, उन्होंने अपनी पेस से मुझे हैरान कर दिया। मैं उनकी रफ्तार का इस्तेमाल करना चाहता था। लेकिन, मयंक होशियार निकले उन्होंने मेरे खिलाफ यॉर्कर का इस्तेमाल किया और मुझे केवल एक-एक रन ही लेने दिए। मैंने अपने साथियों से भी कहा कि शॉर्ट बाउंड्री का इस्तेमाल करें। मैंने जितेश से कहा था कि मयंक के खिलाफ बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश मत करना। बाकी गेंदबाजों के खिलाफ शॉट्स लगाना। लेकिन, लखनऊ के दूसरे गेंदबाजों ने भी अच्छी गेंदबाजी की।"

यह भी पढ़ें: Mayank Yadav, IPL 2024: कौन हैं मयंक यादव? डेब्यू मैच में 156 किमी की रफ्तार से फेंकी गेंद, पंजाब किंग्स के उखाड़ दिए पैर

पंजाब किंग्स के कप्तान ने कहा कि हम अपनी गलतियों की समीक्षा करेंगे। हमने कैच भी छोड़े, जिससे मैच पर पकड़ कमजोर हुई। अगले मुकाबलों में अच्छी रणनीति के साथ आएंगे और उसे अमल में लाने की कोशिश करेंगे। हम करीब थे और अगर 10 फीसदी और मेहनत करते तो जीत हमारी होती। 

5379487