Logo
Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 का 67वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में शुक्रवार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा। लखनऊ की नजर प्लेऑफ पर होगी।

Mumbai Indians vs Lucknow Super Giants IPL 2024 Preview: आईपीएल 2024 के 67वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस की टक्कर लखनऊ सुपर जायंट्स से मुंबई के ऐतिहासिक वानखेड़े मैदान में होगी। मुंबई जहां प्लेऑफ की रेस से बाहर होने वाली पहली टीम थी, वहीं LSG के लिए अभी भी छोटी सी आस बाक़ी है, जिसमें उन्हें आख़िरी मैच में जीत के साथ-साथ बाकी मुकाबलों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा। 

मुंबई इंडियंस ने अबतक 13 मैच में से सिर्फ 4 जीते हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर है। वहीं, लखनऊ सुपर जायंट्स 13 में से 6 मैच जीते और 7 गंवाए हैं। LSG पॉइंट्स टेबल में 12 अंकों के साथ सातवें स्थान पर है। ऐसे में लखनऊ के लिए आगे की राह बेहद मुश्किल है। लखनऊ को अपने पिछले मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। इस हार के बाद लखनऊ का खेल खराब हो गया था। 

हेड टू हेड
दोनों टीमों की बीच अब तक पांच मुक़ाबले हुए हैं, जिसमें LSG ने चार मैच जीते हैं। वानखेड़े में भी दोनों टीमों के बीच जो इकलौता मैच हुआ है, उसमें भी LSG को जीत हासिल हुई है। वहीं इस सीज़न लखनऊ में हुए दोनों टीम के बीच मुक़ाबले में भी लखनऊ सुपर जायंट्स ने चार विकेट की जीत हासिल की थी। 

रवि बिश्नोई LSG के प्रमुख गेंदबाज़
लेग स्पिनर बिश्नोई के लिए भले ही ये आईपीएल सीजन अच्छा नहीं रहा हो और वो टी20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं बना पाए हों। लेकिन, वो इस मैच में वापसी की उम्मीद कर सकते हैं। मुंबई के बल्लेबाज़ों के ख़िलाफ़ बिश्नोई का टी20 रिकॉर्ड अच्छा है। वो ईशान किशन और रोहित शर्मा को चार और दो बार आउट कर चुके हैं, जबकि दोनों में से कोई भी उन पर 110 के स्ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाता है। सूर्यकुमार यादव को भी बिश्नोई तीन टी20 पारियों में आउट कर चुके हैं।

रोहित शर्मा का फॉर्म खराब
आईपीएल की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शतक जमाने के बाद रोहित शर्मा का बल्ला खामोश रहा है। वो टी20 विश्व कप से पहले फॉर्म हासिल करना चाहेंगे। LSG के गेंदबाज़ों में रवि बिश्नोई, क्रुणाल पंड्या और नवीन-उल-हक़ रोहित को एक-एक बार आउट कर चुके हैं। ऐसे में रोहित को इस मैच में दम दिखाना होगा। 

बुमराह होंगे मुंबई के लिए ट्रंप कार्ड
जसप्रीत बुमराह का लखनऊ के खिलाफ प्रदर्शन अच्छा रहा है। वो मार्कस स्टॉयनिस को चार, निकोलस पूरन और केएल राहुल को दो-दो तो दीपक हुड्डा और क्विंटन डिकॉक को उन्होंने एक-एक बार पवेलियन की राह दिखाई है। इसमें से कोई भी बल्लेबाज़ बुमराह पर 125 के रेट से रन नहीं बना पाया है जबकि तीन बल्लेबाज़ों का बुमराह के ख़िलाफ़ स्ट्राइक रेट तो 100 से भी कम है।

5379487