Logo
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने डेविड वॉर्नर के संन्यास के बाद धाकड़ बैटर से ओपनिंग कराए जाने की वकालत की है।

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क ने स्टीव स्मिथ को लेकर बड़ा दावा किया है। क्लार्क ने स्मिथ को ओपनिंग में आजमाने की वकालत की है। इतना ही नहीं, क्लार्क ने ये भी कहा कि अगर स्मिथ ओपनिंग करते हैं तो टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा के 400 रन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि अगर स्मिथ चाहते हैं तो टेस्ट में उन्हें ओपनिंग का मौका दिया जाना चाहिए। 

माइकल क्लार्क ने ईएसपीएन के पॉडकास्ट में कहा, "मैं अब आपको स्टीव स्मिथ के बारे में बताऊंगा। अगर वह ओपनिंग करना चाहते हैं और ऑस्ट्रेलिया का टीम मैनेजमेंट उन्हें मौका देते हैं, तो वह 12 महीनों के भीतर नंबर 1 टेस्ट ओपनर बन जाएंगे। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं। वह तकनीकी रूप से काफी अच्छे हैं। वह गेंद को अच्छी तरह से जाने देते हैं। वो आखिरी समय तक गेंद को देखकर शॉट्स खेलते हैं। हां, वह कभी-कभार स्लिप में कैच आउट हो जाते हैं। वह एलबीडब्ल्यू हो सकते हैं लेकिन मुझे किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में बताएं जो ऐसा नहीं करता। वह बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं और हो सकता है यह वह चुनौती है जिसकी वह तलाश कर रहे हैं।"

स्मिथ ने जो टेस्ट में 9500 रन बनाए हैं, उनमें से करीब 6 हजार रन नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हुए 61 की औसत से बनाए हैं। स्मिथ ने 11 बार नंबर 3 पर बल्लेबाजी की है और उस स्थान पर उन्हें सफलता भी मिली है। उन्होंने 67 की औसत से 1744 रन बनाए हैं। यहां तक कि 5, 6, 7 और 8 नंबर पर भी, स्मिथ का औसत कम से कम 45 से अधिक है। इसलिए ऐसी कोई वजह नहीं है कि वो पारी की शुरुआत करते हुए सफल नहीं हो सकते हैं। 

क्लार्क ने आगे कहा, "स्मिथ इंतजार नहीं करना चाहते। वह नहीं चाहते कि वार्नर या ख्वाजा शतक बनाएं या मार्नस दोहरा शतक जमाएं। वह दोहरा शतक बनाना चाहते हैं। इसलिए अगर वह बल्लेबाजी की शुरुआत करते हैं, तो वो 12 महीने के भीतर बेस्ट होंगे। दूसरी बात, अगर वह ब्रायन लारा के 400 के रिकॉर्ड को तोड़ दे तो किसी को हैरानी नहीं होगी। क्योंकि वह इतना अच्छा है और उसके पास पूरा दिन है।"

5379487