Michael Vaughan on Nassau County Stadium Pitch: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) इस बार टी20 विश्वकप 2024 वेस्टइंडीज और अमेरिका में करा रहा है। वेस्टइंडीज में तो पहले से क्रिकेट हो रही है, लेकिन अमेरिका में हो रहे क्रिकेट की अब क्रिकेट के एक्सपर्ट और पूर्व क्रिकेटर आलोचना कर रहे हैं। 

दरअसल, न्यूयार्क के नासाउ काउंटी स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाजों के लिए खेलना बहुत मुश्किल है। यहां रन बनाना आसान नहीं है। यही नहीं असमान उछाल के चलते यहां बल्लेबाजों को चोट भी लग रही है। वहीं, स्ट्रोक भी अपनी मंजिल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं। बॉल बाउंड्री के पास गिरती है तो वहीं पर रुक जाती है। यानी वहां की आउटफील्ड बहुत धीमी है।  

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने आयरलैंड और भारत के मैच को देखकर नासाउ की पिच पर हैरानी जताई। माइकल वॉन ने एक्स पर पोस्ट किया। उन्होंने अमेरिका में टी20 विश्वकप 2024 की आलोचना की है। वॉन ने न्यूयार्क की पिच को बेहद घटिया स्तर की बताया।  

अपने पोस्ट में वॉन ने लिखा कि विश्व में क्रिकेट को बढ़ावा देना बहुत अच्छी बात है। मैं भी इसे पसंद करता हूं, लेकिन खिलाड़ियों को न्यूयार्क की ऐसी घटिया पिच पर खिलाना पसंद नहीं है। टीमें विश्वकप में पहुंचने के लिए इतनी मेहनत करती हैं और उन्हें इस तरह की पिच पर खेलना पड़ता है।  

इधर, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोटिंग ने भी कहा कि अमेरिका के न्यूयार्क में अस्थाई बनाए गए नासाउ काउंटी स्टेडियम की पिच क्रिकेट के लिहाज से उचित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि विश्वकप के सुपर-8 और नॉक आउट मैचों में पिच बेहद स्लो हो जाएगी। उन्होंने कहा कि जो बल्लेबाज टेस्ट और वनडे की बैटिंग स्किल का बैलेंस कर पाएगा, वहीं इन पिचों पर ठीक से खेल पाएगा।