नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 9 फरवरी से टी20 सीरीज खेली जानी है। इससे पहले, ही ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना पॉजिटिव होने के बावजूद मार्श वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैच की सीरीज के पहले टी20 में खेलने उतरेंगे। हालांकि, उन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

यानी मिचेल मार्श साथी खिलाड़ियों से मिल नहीं सकेंगे और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा। दोनों देशों के बीच शुक्रवार (9 फरवरी) को पहला टी20 होबार्ट में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच इससे पहले, तीन वनडे की सीरीज खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 3-0 से जीता था। 

कोरोना संक्रमित मार्श पहले टी20 खेलेंगे
मिचेल मार्श के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने की। वेबसाइट ने एक्स पर लिखा, ऑस्ट्रेलिया के टी20 टीम कप्तान मिचेल मार्श कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कोरोना प्रोटोकॉल के तहत वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में उतरेंगे। मार्श को अलग ड्रेसिंग रूम दिया जाएगा। वह फील्डिंग के दौरान भी साथी खिलाड़ियों से दूरी बनाकर रहेंगे। 

ग्रीन भी टेस्ट सीरीज के दौरान संक्रमित हुए थे
इससे पहले, जोश इंग्लिस और कैमरन ग्रीन भी कोरोना संक्रमित होने के बाद इंटरनेशनल मुकाबले में उतरे थे। इन दोनों के अलावा ऑस्ट्रेलिया के कोच एंड्रयू मैक्डोनाल्ड भी इस वायरस की चपेट में आए थे। 

मार्श टी20 विश्व कप में भी संभाल सकते हैं कप्तानी
मिचेल मार्श को हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का कप्तान चुना गया है। इससे ये साफ हो गया है कि वो वेस्टइंडीज और अमेरिका में इस साल जून में होने वाले टी20 विश्व कप के दौरान भी इस जिम्मेदारी को संभालते नजर आ सकते हैं।