Logo
AUS vs PAK 3rd Test 1st Day: पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच सिडनी में खेला जा रहा। पाकिस्तान की पहली पारी 313 रन पर खत्म हुई।

नई दिल्ली। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में तीसरा और आखिरी टेस्ट खेला जा रहा। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया और टेस्ट के पहले दिन यानी बुधवार को पाकिस्तान की पहली पारी 313 रन पर खत्म हुई।

मोहम्मद रिजवान और आमेर जमाल ने पाकिस्तान की लाज बचाई। एक समय पाकिस्तान की टीम 50 रन के भीतर 4 विकेट गंवा चुकी थी। ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान पहली पारी में सस्ते में ऑल आउट हो जाएगा। लेकिन, रिजवान, आगा सलमान और आखिर में आमेर जमाल ने अर्धशतक ठोक पाकिस्तान को 313 रन के स्कोर तक पहुंचा दिया। 

सिडनी टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही थी। दूसरी ही गेंद पर अब्दुल्ला शफीक बिना खाता खोले स्लिप में कैच आउट हो गए थे। एक ओवर बाद डेब्यूटेंट सैम अयूब भी 0 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद कप्तान शान मसूद और बाबर आजम ने जरूर पारी संभालने की कोशिश की। लेकिन मसूद (35) और बाबर (26) रन पर आउट हो गए। सऊद शकील भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिके। 96 रन के स्कोर पर पाकिस्तान की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। 

रिजवान-आगा के बीच अहम साझेदारी
इसके बाद मोहम्मद रिजवान और आगा सलमान ने छठे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान को संकट से उबारा। हालांकि, रिजवान अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 88 रन की पारी खेल आउट हो गए। इसके बाद साजिद खान और आगा सलमान भी जल्दी-जल्दी आउट हो गए। 

आमेर जमाल ने तूफानी पारी खेली
ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान की टीम 250 रन के स्कोर को नहीं पार कर पाएगी। लेकिन, 9वें नंबर पर बैटिंग के लिए उतरे आमेर जमाल ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की और पाकिस्तान को 300 रन के पार पहुंचा दिया। उन्होंने 97 गेंद में 82 रन ठोके। अपनी इस पारी में आमेर ने 9 चौके और 4 छक्के उड़ाए। वो टेस्ट क्रिकेट में नंबर-9 पर तीसरा सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले बैटर बने। जमाल पाकिस्तान के आखिरी आउट होने वाले बैटर रहे। ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस ने 5 विकेट झटके। उन्होंने लगातार तीसरी पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया। 

5379487