Logo
Mohammed Shami Injury Update : मोहम्मद शमी टखने में चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने अपनी वापसी को लेकर बड़ा बयान दिया है

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपनी टखने की चोट से उबरने की कोशिशों में जुटे हुए हैं। ताकि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार कर सकें। बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से हैदराबाद में होगी। शमी टखने की चोट की वजह से विश्व कप 2023 के बाद से टीम इंडिया से बाहर हैं। वो दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भी नहीं गए थे। इस बीच, ये भी खबर आई कि शमी इंग्लैंड के खिलाफ पहले 2 टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे। 

शमी को मंगलवार को ही अर्जुन पुरस्कार मिला। इस वर्ष के राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं के लिए खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह के दौरान, शमी ने निरंतर प्रदर्शन के लिए फिटनेस बनाए रखने के महत्व पर जोर डाला। 

मैं आधी-अधूरी फिटनेस के साथ नहीं खेलना चाहता: शमी
शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अपनी उपलब्धता से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मैं इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहने की कोशिश कर रहा हूं। लेकिन, टेस्ट मैच पांच दिन का होता है। ऐसे में आपका पूरी तरह से फिट होना जरूरी है। मैं किसी शंका के साथ टीम के साथ नहीं जुड़ना चाहता हूं। इसलिए फिलहाल अपनी फिटनेस पर काम कर रहा। 

'मेरा लक्ष्य खुद को फिट रखना'
विश्व कप के 7 मैच में 24 विकेट लेने वाले शमी ने कहा, "मेरा लक्ष्य जहां तक संभव हो खुद को फिट रखना है.क्योंकि अगले दो टूर्नामेंट और सीरीज बड़ी हैं। मैं फिटनेस पर ध्यान केंद्रित करूंगा। अपने बॉलिंग स्किल के बारे में बोलते हुए शमी ने कहा, "मेरे स्किल को लेकर कोई टेंशन नहीं है, क्योंकि मेरा मानना है कि अगर मैं अपनी फिटनेस बनाए रखता हूं, तो स्किल अपने आप दिखेगा।"

शमी फिलहाल बैंगलोर के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब पूरा कर रहे हैं। उन्होंने अर्जुन अवॉर्ड मिलने पर कहा कि आज मेरा सपना पूरा हुआ है ये मेरी मेहनत का फल है। 

5379487