Logo
Mohammed Shami ने पिछले साल वनडे विश्व कप के दौरान भारतीय तेज गेंदबाजों पर कमेंट करने के लिए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को लताड़ लगाई है।

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रजा के वनडे विश्व कप 2023 के दौरान किए गए कमेंट पर पलटवार किया है। दरअसल, वर्ल्ड कप के दौरान शमी और मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी को लेकर रजा ने कहा था कि आईसीसी या बीसीसीआई भारतीय गेंदबाजों को खास तरह की गेंद उपलब्ध करा रहा था, जिससे भारतीय पेसर्स को बैटिंग के मुफीद विकेट पर भी दूसरे देशों के गेंदबाजों की तुलना में ज्यादा स्विंग मिल रही थी। इस पर अब मोहम्मद शमी ने पलटवार किया है। 

हसन रजा ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मैच के बाद कहा था,"ऐसा लगता है कि गेंद दूसरी पारी में बदल जाती है। मुझे लगता है कि आईसीसी, अंपायर या बीसीसीआई भारतीय तेज गेंदबाजों को अलग गेंद दे रहे। पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 350 रन बनाए और लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम की तो हालत खराब हो गई और वो पूरी तरह पिछड़ गई। जिस तरह मोहम्मद शमी ने अपनी पहली गेंद फेंकी। यहां तक कि एंजेलो मैथ्यूज भी हैरान रह गए थे। जब हम खेल रहे थे, तो केवल एक गेंद का इस्तेमाल होता था और स्विंग के साथ-साथ रिवर्स स्विंग भी होती थी।"

शमी ने पाकिस्तानी क्रिकेटर को लगाई लताड़
बता दें कि रजा जिस मैच की बात कर रहे थे, उसमें भारत ने 8 विकेट के नुकसान पर 357 रन बनाए थे और इसका पीछा करते हुए श्रीलंका की टीम 55 रन पर ढेर हो गई थी। भारत ने 302 रन से मैच जीता था। रजा के इस बयान पर शमी ने कहा, "लगता है कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर को भारतीय गेंदबाजों के प्रदर्शन से जलन हो रही थी।"

उन्होंने क्रिकेट का मजा बना दिया है: शमी
शमी ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा, "असल में उन्होंने क्रिकेट को मजाक बना दिया क्योंकि हम एक-दूसरे की कामयाबी का आनंद नहीं लेते हैं। जब आपकी तारीफ होती है तो आप बहुत खुश हो जाते हैं, लेकिन जब आप हारते हैं तो आपको लगता है कि आपके साथ चीटिंग हो गई है। रजा जिस समय की बात कर रहे हैं, उस समय के रिकॉर्ड पर अगर नजर डालें तो हम तब भी टीम का हिस्सा रहे हैं और आप उन्हें आसपास भी नहीं पाएंगे। जलन पूरी दिखती है। इतना जलने से कौन से नतीजे मिलने वाले हैं।"

5379487