Logo
Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को उनकी कमी खल रही है।

Mohammed Shami: भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को उनकी कमी खल रही है। जसप्रीत बुमराह को दूसरे तेज गेंदबाज का साथ नहीं मिला है। इस बीच शमी ने विराट कोहली को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ और रोहित शर्मा को खतरनाक बल्लेबाज बताया है। रोहित इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की कमान संभाल रहे हैं। वहीं, विराट कोहली निजी कारणों के चलते पहले 2 टेस्ट का हिस्सा नहीं हैं। 

हमेश विकेट लेने की कोशिश करता हूं
न्यूज 18 से बातचीत में शमी ने कहा, "जब मैं मैदान पर उतरता हूं, तो मेरी यही कोशिश रहती है कि मैं टीम के लिए कितने विकेट निकाल सकता हूं। इससे मुझे और टीम को फायदा होता है। विश्व कप में मेरा प्रदर्शन हमेशा ही अच्छा रहा है। 2015 और 2019 में भी मुझे अच्छी शुरुआत मिली थी। विश्व कप 2023 में हम फाइनल में पहुंचे। सभी खिलाड़ियों का ड्रीम होता है कि हम विश्व कप फाइनल खेले और जीतें। हम अनलकी रहे कि हम नहीं कर पाए, लेकिन लोगों से जो प्यार मिला वह एक सपने के जैसा था। हार के बाद हम अपसेट थे, एक दूसरे बात भी नहीं कर रहे थे और अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अंदर आए। जब आप हारे होते हैं और आपका प्रधानमंत्री आकर आपके कंधे पर हाथ रह दे। इससे बहुत आत्मविश्वास मिलता है।"

ये भी पढ़ें: ICC Test Ranking: जसप्रीत बुमराह को 'बैजबॉल' की हवा निकालने का मिला इनाम, पहली बार बने नंबर-1; तीनों फॉर्मेट में हासिल किया बड़ा मुकाम

कप्तानी को लेकर कही ये बात
अपनी जर्नी को लेकर शमी ने कहा, "मैं जहां पर पैदा हुआ, वहां पर क्रिकेट की कोई फैसिलिटी नहीं थी। मुझे अभ्यास के लिए 30-40 किलोमीटर दूर जाना पड़ता था। आज मुझे ऐसा लगता है कि जो संघर्ष मैंने किया है वह आने वाली पीढ़ी को ना करना पड़े।" कप्तानी की जिम्मेदारी को लेकर शमी ने कहा, "कोई भी खिलाड़ी देश की कप्तानी के लिए ना नहीं करेगा, खासकर जब देश की बात आती है। मैं हर जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हूं और मैं उस जिम्मेदारी को निभाने की पूरी कोशिश करूंगा।"

राजनीति में डेब्यू पर ये बोले शमी
राजनीति में डेब्यू को लेकर शमी ने कहा, "यह तो आने वाला समय बताएगा। मैं सारी जिंदगी तो क्रिकेट नहीं खेलूंगा। मैं अपने देश के लिए अपना अच्छा समय दूं, उसके बाद मैं निर्णय करूंगा कि मुझे क्या करना है।" मुकेश कुमार को लेकर शमी ने कहा, "आज तेज गेंदबाजी यूनिट की बात हो रही है। हमारे पास टेलेंटेड खिलाड़ी हैं। उन्हें अनुभव लेने की जरूरत है।" विराट कोहली और रोहित शर्मा को लेकर शमी ने कहा, "विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं। विराट ने अभी तक कई रिकॉर्ड तोड़े हैं। मुझे लगता है कि विराट सर्वश्रेष्ठ हैं और रोहित शर्मा दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं।"

ये भी पढ़ें: Under 19 World Cup 2024: उदय सहारन के पास इतिहास रचने का मौका, विराट कोहली के क्लब में होंगे शामिल

5379487