Logo
Mohammed Shami Comeback: भारत को इस महीने के आखिर में श्रीलंका का दौरा करना है। उससे पहले टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर आई है। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है। उनका वीडियो सामने आया है। विश्व कप के बाद से ही वो चोट के कारण टीम से बाहर चल रहे।

Mohammed Shami Comeback: श्रीलंका दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर आई है। पिछले साल के वनडे विश्व कप के बाद चोट की वजह से टीम से बाहर चल रहे पेसर मोहम्मद शमी ने नेट पर दोबारा गेंदबाजी शुरू कर दी है। इससे उनके जल्द वापसी की उम्मीद जग गई है। शमी को दाएं एड़ी की चोट के कारण बाहर होना पड़ा था। इसी साल की शुरुआत में उनकी सर्जरी हुई थी और इसके बाद से ही वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं। 

33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने इस साल की शुरुआत में अपने अकिलीज़ टेंडन का ऑपरेशन करवाया था, जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज़, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 और आईसीसी टी20 विश्व कप से चूक गए थे।

इन झटकों के बावजूद, शमी अब वापसी की तैयारी कर रहे हैं और उन्होंने मंगलवार को इंस्टाग्राम पर नेट्स में सावधानी से गेंदबाजी करते हुए एक वीडियो साझा किया। वह टखने की चोट से उबर चुके हैं, लेकिन उन्होंने अभी तक पूरे दमखम से गेंदबाजी शुरू नहीं की है। शमी अपनी फॉर्म को वापस पाने और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) से मेडिकल क्लीयरेंस लेने के लिए काम कर रहे हैं क्योंकि उनका लक्ष्य प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करना है।

शमी ने अपने पोस्ट को कैप्शन दिया, "लेटेस्ट के साथ तालमेल बिठाते हुए, सर्वश्रेष्ठ के लिए मेहनत करते हुए। उनके इस पोस्ट पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने भी कमेंट किया है।" शमी पिछले साल हुए वनडे विश्व कप में भारत के स्टैंडआउट गेंदबाज थे। उन्होंने 7 मैचों में 10.70 की औसत से 24 विकेट लिए थे। टखने की चोट के बावजूद, उन्होंने भारत द्वारा आयोजित ICC इवेंट के दौरान भारत के प्रभावशाली प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। 

भारत इस महीने के आखिर में श्रीलंका दौरे पर जाएगा, जिसमें तीन टी20 और 3 वनडे मैच शामिल हैं। मोहम्मद शमी को किसी भी टीम में शामिल किए जाने की संभावना नहीं है, क्योंकि वह अभी भी अपनी गेंदबाजी की गति हासिल कर रहे हैं और उन्हें NCA से मेडिकल मंजूरी का इंतजार है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) बुधवार, 17 जुलाई को श्रीलंका दौरे के लिए टीमों की घोषणा कर सकता है।

5379487