Logo
भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे खिलाड़ी ने अपने संन्यास को लेकर बड़ी बात कही है। इस खिलाड़ी ने कहा है जिस दिन मुझे क्रिकेट खेलने में मजा नहीं आएगा, उसी दिन संन्यास का ऐलान कर दूंगा।

नई दिल्ली। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं। वो टखने की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में नहीं खेल रहे हैं। इससे पहले, साउथ अफ्रीका दौरे पर भी शमी नहीं गए थे। इस बीच, शमी ने रिटायरमेंट को लेकर बड़ी बात कही है। 

शमी ने बताया कि वो क्रिकेट को अलविदा कहेंगे। उन्होंने नेटवर्क-18 को दिए इंटरव्यू में कहा कि जिस दिन उन्हें ये लगेगा कि अब क्रिकेट खेलने में मजा नहीं आ रहा है और बोरियत महसूस हो रही, उसी दिन सुबह उठकर अपने रिटायरमेंट का ट्वीट कर दूंगा। 

शमी भारतीय टीम से बाहर चल रहे
शमी ने पिछले साल घर में हुए वनडे विश्व कप में कुल 24 विकेट लिए थे। इसकी टूर्नामेंट के दौरान ही वो चोटिल हो गए थे और इसके बाद से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के अलावा साउथ अफ्रीका दौरे पर भी नहीं गए थे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें अगले तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम में चुना जाता है या नहीं, इसके लिए इंतजार करना होगा। 

क्रिकेट में मजा नहीं आएगा तो फौरन संन्यास ले लूंगा: शमी
शमी ने अपने रिटायरमेंट को लेकर आगे कहा, "मेरी रिटायरमेंट को लेकर सोच साफ है। अगर खेल में मजा नहीं आएगा तो फौरन संन्यास ले लूंगा। मुझे किसी चीज का तनाव लेने की जरूरत नहीं है और न ही मुझे कोई ऐसा समझाने वाला है। परिवार में भी मुझे कोई कुछ नहीं कहता है। जिस दिन सुबह उठने के बाद मेरे मन में ये विचार आया कि यार अब ग्राउंड जाना  है तो उसी दिन मैं ये ट्वीट कर दूंगा कि अब क्रिकेट से संन्यास लेने जा रहा हूं।"

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट की सीरीज खेली जा रही, जो फिलहाल, 1-1 से बराबर है। जल्द ही बीसीसीआई इंग्लैंड के खिलाफ अगले तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान करेगी। 

CH Govt hbm ad
5379487