Logo
Yashasvi Jaiswal: टीम इंडिया के उभरते सितारे यशस्वी जायसवाल अपनी बैटिंग से सभी का दिल जीत रहे हैं. जिम्बाब्वे के खिलाफ जारी टी2 सीरीज में उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

Yashasvi Jaiswal: टीम इंडिया इस वक्त जिम्बाब्वे दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. पूरे टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बेंच पर रहे यशस्वी जायसवाल को तीसरे टी20 में जब मौका मिला तो वो पूरे रंग में दिखे. शुभमन गिल के साथ पारी का आगाज करने आए जायसवाल ने 27 गेंदों पर 36 रनों की बढ़िया पारी खेली. इस पारी के दम पर उन्होंने इस साल तीनों फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़े दिया है.

जिम्बाब्वे के खिलाफ तीसरे टी20 में जायसवाल ने कप्तान शुभमन गिल के साथ पहले विकेट के लिए 67 रन जोड़े थे. यशस्वी ने 2 छक्कों और 4 चौके की मदद से 36 रन बनाए. वो एक खराब शॉट खेलकर आउट हो गए. इन 36 रनों के साथ जायसवाल ने इस साल 9 मैचों में 848 रन पूरे किए और रोहित शर्मा को पीछे कर दिया, जिन्होंने 833 रन बनाए थे.

बाबर को भी पछाड़ा

2024 में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल रन बनाने के मामले में यशस्वी ने रोहित शर्मा के अलावा पड़ोसी देश के कप्तान बाबर आजम को भी पीछे छोड़ दिया है. बाबर ने इस साल 25 पारियों में 709 रन बनाए हैं.

2-1 से सीरीज में आगे भारतीय टीम

अगर भारत और जिम्बाब्वे के बीच चल रही पांच मैचों की टी20 सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया 2-1 से आगे हो चुकी है. टीम इंडिया ने पहला मैच गंवाया था, लेकिन दूसरे और तीसरे मैच में बढ़िया वापसी करते हुए सीरीज में बढ़त बना ली है.

5379487