Logo
Mukesh Kumar: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेल जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी।

Mukesh Kumar: इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट के निरंजन शाह स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी। चोट और खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी से जूझ रही भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में कई बदलाव किए गए। सरफराज खान और ध्रुव जुरेल को जहां डेब्यू कैप सौंपी गई, वहीं मुकेश कुमार और अक्षर पटेल को अंतिम 11 में जगह नहीं मिली। पहले टेस्ट में चोटिल होने वाले ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा की टीम में वापसी हुई है। इस बीच तेज गेंदबाज मुकेश कुमार को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: डेब्यू कैप मिलने पर भावुक हुए सरफराज खान के पिता, मैदान पर ही रोने लगी वाइफ; देखें इमोशनल वीडियो

बीसीसीआई ने दी जानकारी

बीसीसीआई ने एक्स पर बताया, राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के लिए मुकेश कुमार को भारतीय टीम से रिलीज कर दिया गया है। वह रांची में टीम इंडिया के साथ अगले मैच में जुड़ने से पहले अपनी रणजी ट्रॉफी टीम बंगाल से जुड़ेंगे। बता दें कि टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। वहीं रणजी ट्रॉफी के मुकाबले 16 से 19 फरवरी के बीच खेले जाएंगे। ग्रुप स्टेज के इस आखिरी मुकाबले में बंगाल टीम का सामना बिहार से होगा। यह मैच कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। 

दूसरे टेस्ट में मुकेश का प्रदर्शन
मुकेश कुमार को विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम में जगह मिली थी। हालांकि, इस दौरान उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। वह शुरुआत में काफी महंगे भी साबित हुए थे, ऐसे में रोहित शर्मा ने ज्यादा गेंद उनके हाथों में नहीं थमाई थी। मुकेश ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 7 ओवर गेंदबाजी की थी और 6.30 की महंगी इकॉनमी से 44 रन लुटाए थे। इस दौरान उन्हें कोई सफलता नहीं मिली थी। इसके बाद दूसरी पारी में मुकेश ने 5 ओवर गेंदबाजी की थी और 5.20 की इकॉनमी से 26 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था। 

ये भी पढ़ें: IND vs ENG 3rd Test: डेब्यू कैप मिलने पर भावुक हुए सरफराज खान के पिता, मैदान पर ही रोने लगी वाइफ; देखें इमोशनल वीडियो

5379487