नई दिल्ली। मां बनने के बाद पहला ग्रैंड स्लैम खेल रहीं नाओमी ओसाका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। नाओमी ऑस्ट्रेलियन ओपन के पहले राउंड में कैरोलिन गार्सिया से हारकर बाहर हो गईं। दो बार की ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता ओसाका एक साल बाद अपने पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में उतरीं थीं। उन्हें सोमवार को पहले राउंड के मुकाबले में गार्सिया से 6-4, 7-6(7-2) से हार का सामना करना पड़ा। 

जापान की टेनिस स्टार ओसाका ने पिछले जुलाई में पहली बार मां बनने से पहले अपने मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए टेनिस से 15 महीने का ब्रेक ले लिया था। उन्होंने रॉड लेवर एरेना में 16वीं वरीयता प्राप्त गार्सिया के खिलाफ कड़ा संघर्ष किया। लेकिन, पहले सेट में पिछड़ गई, जब फ्रांसीसी खिलाड़ी ने 2-2 पर सर्विस ब्रेक हासिल किया, जो मैच का इकलौता सर्विस ब्रेक था। 

दूसरे सेट में भी ओसाका और गार्सिया के बीच कांटे की टक्कर हुई और इस सेट का फैसला टाईब्रेक में हुआ। गार्सिया ने ये सेट टाईब्रेकर में 7-6 से जीता। ऑस्ट्रेलियन ओपन से पहले, ओसाका ने जर्मनी की तमारा कोरपात्श के खिलाफ जीत के साथ टेनिस में वापसी की थी। इसके बाद वह दूसरे दौर में चेक स्टार कैरोलिना प्लिस्कोवा से तीन सेटों में हार गईं थी। 

ओसाका इससे पहले, 8 बार ऑस्ट्रेलियन ओपन खेल चुकी हैं और वो पहली बार फर्स्ट राउंड में हारकर बाहर हुईं हैं। ये 2022 में फ्रेंच और यूएस ओपन में पहली बाधा पार करने में नाकाम रहने के बाद किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के शुरुआती दौर में उनकी लगातार तीसरी हार थी।

इधर, अमेरिका की युवा टेनिस स्टार कोको गॉफ ने ऑस्ट्रेलियन ओपन में जीत से शुरुआत की। उन्होंने महिला सिंगल्स के पहले दौर में स्लोवाकिया की अन्ना करोलिना को 6-3, 6-0 से हराया। गॉफ ने स्लोवाकिया की खिलाड़ी को 60 मिनट में शिकस्त दी। गॉफ का अगला मैच हमवतन कैरोलिन डोलेहाइड से होगा।