Logo
Narayan Jagadeesan Double Century: तमिलनाडु के लिए नारायण जगदीशन को केकेआर ने नीलामी से पहले रिलीज कर दिया था और अब उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक ठोका है।

नई दिल्ली। आईपीएल 2024 के शुरू होने में अभी काफी वक्त है। लेकिन, कुछ खिलाड़ियों को लेकर काफी चर्चा हो रही। उसी में से एक हैं तमिलनाडु की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलने वाले नारायण जगदीशन। नारायण ने रणजी ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ दोहरा शतक ठोका है। ये उनके फर्स्ट क्लास करियर की पहली डबल सेंचुरी है।

जगदीशन ने मैच की पहली पारी में 402 गेंद में नाबाद 245 रन बनाए। अपनी इस पारी में जगदीशन ने 25 चौके और 4 छक्के उड़ाए थे। जगदीशन की इस पारी की मदद से तमिलनाडु ने रेलवे को 3 दिन में ही पारी और 129 रन के अंतर से हराया। 

नारायण जगदीशन ने अपनी इस पारी से कोलकाता नाइट राइडर्स को जवाब भी दे दिया। दरअसल, हाल ही में आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन हुआ था, उससे पहले सभी फ्रेंचाइजी को अपने रीटेन और रिलीज खिलाड़ियों की लिस्ट देनी थी। केकेआर ने बस यहीं गलती कर दी और नारायण जगदीशन को रीटेन करने के बजाए रिलीज कर दिया। अब नारायण रणजी ट्रॉफी में कोहराम मचा रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन को देखकर केकेआर जरूर पछता रही होगी। 

जगदीशन को KKR ने रिलीज किया था
केकेआर के रिलीज करने के बाद नारायण को ऑक्शन लिस्ट में जगह नहीं मिली थी और इसी वजह से वो नीलामी का हिस्सा नहीं बन पाए थे और इस बार आईपीएल में नहीं खेलेंगे। 

पिछले आईपीएल में 89 रन ही बनाए थे
पिछले आईपीएल में नारायण का बल्ला नहीं बोला था। उन्होंने 6 मैच में 89 रन ही बनाए थे। केकेआर से पहले, जगदीशन चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। उन्होंने अबतक 13 आईपीएल मैच में 162 रन बनाए हैं। 

दो साल पहले ही नारायण ने लिस्ट-ए क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी पारी खेली थी। नारायण ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 141 गेंद में 277 रन की पारी खेली थी। इस पारी में उन्होंने 15 छक्के और 25 चौके मारे थे। 

5379487