Logo
Neeraj Chopra: पाकिस्तानी अरशद नदीम को उपहार में भैंस मिली। नीरज चोपड़ा ने इसे हरियाणा में बेहद आम बताया।

Neeraj Chopra: अरशद नदीम ने पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान को गोल्ड दिलाया। नदीम ने 32 सालों का इंतजार खत्म किय। इसके बाद अरशद नदीम पर पैसों की बारिश हो गई। पाकिस्तान में जमकर उनका स्वागत किया गया। अरशद नदीम को खास गिफ्ट उनके ससुर से मिला। ससुर ने अरशद को गिफ्ट में भैंस दी। फैंस ने इस खूब पसंद किया। वहीं, भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा से जब इस बार में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हमारे यहां भी ऐसी परंपरा होती हैं।   

नीरज चोपड़ा ने पत्रकारों से कहा कि मुझे एक बार देसी घी उपहार में मिला था। हरियाणा में भी हमें उपहार के रूप में ऐसी चीजें मिलती हैं जैसे- 10 किलो देसी घी या 50 किलो देसी घी या फिर लड्डू। वादे किए गए हैं कि अगर नीरज यह प्रतियोगिता जीतता है, तो मैं उसे 50 किलोग्राम घी दूंगा। मैं बचपन से ये बातें सुनता आया हूं। जब सर्कल कबड्डी और कुश्ती वास्तव में लोकप्रिय थे। घी उपहार में दिया जाता है, क्योंकि हमारा मानना ​​है कि यह ताकत बढ़ाने में मदद करता है, जिसकी हमें अपने खेल में आवश्यकता होती है। हमारे क्षेत्र में भैंसें भी उपहार में दी जाती हैं। पहलवानों और कबड्डी खिलाड़ियों को भी बुलेट मोटरबाइक या ट्रैक्टर जैसी चीजें उपहार में दी जाती हैं। 
 
नीरज चोपड़ा ने खुलासा किया कि वह कम से कम एक और महीने और भारत वापस नहीं लौटने की योजना नहीं बना रहे हैं। नीरज स्विट्जरलैंड में रहने और डायमंड लीग मीट में प्रतिस्पर्धा करने का विकल्प चुन रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि वह अपनी कमर की चोट के लिए सर्जरी करा सकते हैं, जो उन्हें कई महीनों से परेशान कर रही है। 

शुक्रवार को नीरज चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर स्विस शहर मैगलिंगन में प्रशिक्षण लेते हुए एक वीडियो पोस्ट किया, जहां स्विस फेडरल इंस्टीट्यूट ऑफ स्पोर्ट स्थित है, जहां उन्हें मेडिसिन बॉल के साथ प्रशिक्षण लेते देखा जा सकता है।

5379487