Neeraj Chopra Silver Medal: पेरिस ओलंपिक के 13वें दिन नीरज चोपड़ा ने भारत को सिल्वर मेडल दिलाया। उन्होंने फाइनल मुकाबले में जैवलिन थ्रो में 89.54 मीटर का थ्रो फेंका। नीरज चोपड़ा दूसरे स्थान पर रहे। नीरज चोपड़ा ने भारत को लगातार दूसरे ओलंपिक में पदक जिताया। टोक्यो ओलंपिक में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था।

इस उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देर रात जीत के बाद नीरज चोपड़ा को कॉल किया। मोदी ने नीरज चोपड़ा को ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। पीएम मोदी ने नीरज चोपड़ा से कहा- नीरज, आपको बहुत-बहुत बधाई। आपने एक बार फिर देश को गौरवान्वित किया है। कल रात 1 बजे भी करोड़ों लोग आपको उम्मीद से देख रहे थे।

वहीं, पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर का भाला फेंककर पहला स्थान हासिल किया। उन्होंने जैवलिन थ्रो में 16 सालों का रिकॉर्ड तोड़ दिया। नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलंपिक 2024 में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीता था।

नीरज चोपड़ा ने कहा कि चोट की वजह से मैं अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पाया। प्रतिस्पर्धा कठिन थी। हालांकि नीरज ने कहा कि मैं इन परिस्थितियों में भी अपने देश के लिए पदक जीतकर खुश हूं। खेल में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं। नीरज चोपड़ा को फाइनल में पाकिस्तान के अरशद नदीम से कड़ी टक्कर मिली। अरशद नदीम ने अपने देश को 32 साल के बाद गोल्ड मेडल जीता। 

पीएम मोदी ने हरियाणा में जन्में नीरज चोपड़ा के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करने के लिए एक्स का सहारा लिया। उन्होंने लिखा- नीरज चोपड़ा उत्कृष्ट व्यक्तित्व के धनी हैं। उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है। भारत इस बात से खुश है कि वह एक और ओलंपिक सफलता के साथ वापस आए।