नई दिल्ली। 2023 विदा होने वाला है और नया साल आने वाला है। हर बार की तरह इस साल भी सर्च इंजन गूगल ने एक रिपोर्ट जारी की है, जिसमें इस साल सबसे ज्यादा सर्च किए गए सेलिब्रिटी बताए गए हैं। गूगल की रिपोर्ट में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों में विराट कोहली या रोहित शर्मा का नाम ऊपर नहीं है, बल्कि एक युवा खिलाड़ी है। 

इस साल के गूगल ट्रेंड में सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले क्रिकेट खिलाड़ियों में भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बैटर शुभमन गिल शीर्ष पर हैं। गिल के बाद इस लिस्ट में न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रवींद्र का नाम है। रचिन ने भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप में जबरदस्त खेल दिखाया था। गूगल पर इन दोनों खिलाड़ियों के मैदान पर प्रदर्शन, ऑफ फील्ड एक्टिविटी को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। 

गिल ने 2023 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए थे
गिल 2023 में वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले क्रिकेटर रहे हैं। गिल पहली बार वनडे विश्व कप में उतरे थे। डेंगू की वजह से गिल विश्व कप के शुरुआती मुकाबले नहीं खेल पाए थे। उन्होंने टूर्नामेंट के 9 मैच में 354 रन ठोके थे। गिल के बल्ले से 4 अर्धशतक निकले थे। गिल आईपीएल 2024 में गुजरात टाइटंस टीम की कप्तानी करेंगे। 

रचिन ने भी विश्व कप में बिखेरी थी चमक
दूसरी तरफ, बाएं हाथ के बैटर रचिन रवींद्र ने भी वनडे वर्ल्ड कप में अपना जलवा दिखाया था। रचिन ने वर्ल्ड कप के 10 मैच में 500 से अधिक रन ठोके थे। रचिन भारतीय मूल के खिलाड़ी हैं, उनके पिता भारतीय हैं। विश्व कप में दमदार प्रदर्शन की वजह से रचिन को आईपीएल नीलामी में मोटी रकम मिल सकती है।   

गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, 2023 में वनडे विश्व कप से ज्यादा लोगों ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपील को सर्च किया है। क्रिकेट मुकाबले की अगर बात करें तो विश्व कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए मैच के बारे में लोगों ने सबसे ज्यादा सर्च किया।