Logo
Jonathan trott On T20 World cup Semi Final Pitch: अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल में इस्तेमाल की गई पिच पर सवाल उठाए हैं।

Jonathan trott On AFG vs SA Semi Final Pitch: अफ़गानिस्तान के मुख्य कोच जोनाथन ट्रॉट मौजूदा ICC पुरुष T20 विश्व कप में अपनी टीम के सेमीफ़ाइनल के लिए इस्तेमाल की गई पिच से नाखुश हैं। पहले सेमीफाइनल के लिए त्रिनिदाद के तारौबा में ब्रायन लारा क्रिकेट एकेडमी में फ्रेश विकेट इस्तेमाल किया गया था और इसलिए अफ़गानिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करने का विकल्प चुना। लेकिन सतह असमान होने के कारण विकेट तेज़ गेंदबाज़ी के लिए अनुकूल था। गेंद सीम कर रही थी, स्विंग कर रही थी, नीचे रह रही थी और कई बार ऊपर भी उठ रही थी और दक्षिण अफ्रीका के पेस अटैक ने अफगानिस्तान की बैटिंग को तहस-नहस कर दिया था। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान टीम 56 रन पर ढेर हो गई थी और साउथ अफ्रीका ने बिना किसी परेशानी के लिए इस लक्ष्य को हासिल कर फाइनल का टिकट कटा लिया था। अफगानिस्तान पहले भी इस विकेट पर खेल चुका था। लेकिन, तब पिच से स्पिन गेंदबाजों की मदद मिली थी और विकेट धीमा था। इसलिए अफगानिस्तान के कोच जोनाथन ट्रॉट ने कहा कि ये ऐसा विकेट नहीं था, जिस पर विश्व कप सेमीफाइनल खेला जाए। 

अफगान कोच ने सेमीफाइनल की पिच पर नाखुशी जताई
ट्रॉट ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "मैं यह नहीं कहना चाहता कि मैं कड़वा या [यह खट्टे अंगूर का मामला है]। लेकिन यह ऐसी पिच नहीं है जिस पर आप विश्व कप का सेमीफाइनल खेलना चाहें, साफ और स्पष्ट। यह एक निष्पक्ष मुकाबला होना चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह पूरी तरह से सपाट होना चाहिए, जिसमें कोई स्पिन या सीम मूवमेंट न हो, लेकिन मैं यह कह रहा हूं कि आपको बल्लेबाजों को आगे बढ़ने और गेंद के सिर के ऊपर से उड़ने की चिंता नहीं करनी चाहिए। आपको पैर की मूवमेंट पर भरोसा होना चाहिए और लाइन के पार हिट करने या अपने कौशल का उपयोग करने में सक्षम होना चाहिए।"

5379487