Logo
Arshad Nadeem: पाकिस्तान के अरशद नदीम ने भारत के नीरज चोपड़ा को हराकर गोल्ड मेडल जीता था, नीरज को सिल्वर मिला था.

Arshad Nadeem:पाकिस्तान को ओलिंपिक इतिहास में पहला इंडिविजुअल गोल्ड मेडल दिलाने वाले अरशद नदीम विवादों में घिर गए हैं. उनका एक वीडियो सामने आया, जिसमें वह लश्कर के आतंकी से मिलते नजर आए. अरशद ने 8 अगस्त को पेरिस ओलिंपिक के जैवलिन थ्रो इवेंट में गोल्ड मेडल जीता था. उन्होंने नीरज चोपड़ा को हराया था, जिन्हें सिल्वर मेडल मिला था. 

मोहम्मद हारिस के साथ दिखे नदीम 

एक वायरल वीडियो में नदीम को मिली मुस्लिम लीग (एमएमएल) के संयुक्त सचिव आतंकी मोहम्मद हारिस डार से मुलाकात करते देखा जा सकता है. डार को अमेरिकी ट्रेजरी विभाग द्वारा 2018 में एक 'विशेष रूप से नामित वैश्विक आतंकवादी' घोषित किया गया था. वह साईद के लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) की ओर से काम करने वाले एमएमएल के सात सदस्यों में से एक हैं, जो एक आतंकी संगठन के लिए जाना जाता है.

मुलाकात कब हुई?

इस मुलाकात का समय रहस्य में डूबा हुआ है, जहां कुछ सोशल मीडिया यूजर्स का दावा है कि यह मुलाकात नदीम की पाकिस्तान वापसी के बाद हुई, वहीं सुरक्षा सूत्रों ने अभी तक पुष्टि नहीं की है कि यह उनकी ओलंपिक जीत से पहले या बाद में हुई थी. इस अस्पष्टता ने केवल अटकलों और चिंता को बढ़ावा दिया है, जिससे देश अविश्वास की स्थिति में है.

पाकिस्तान में 2017 से स्थापित है मिली मुस्लिम लीग 

सईद द्वारा 2017 में स्थापित मिली मुस्लिम लीग ने पाकिस्तान में एक राजनीतिक ताकत के रूप में खुद को स्थापित करने का लक्ष्य रखा था. हालांकि, अमेरिकी प्रतिबंधों के कारण, पार्टी को कभी भी आधिकारिक तौर पर पंजीकृत नहीं किया गया था और इसकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी गई है.

अब, ऐसे विवादास्पद व्यक्ति के साथ नदीम के जुड़ाव ने उनके फैसले और इस मुलाकात के संभावित प्रभावों के बारे में सवाल उठाए हैं. जैसे-जैसे कहानी आगे बढ़ रही है, अरशद नदीम की ओलंपिक सफलता की विरासत संतुलन में है और देश इस चौंकाने वाली घटना पर स्पष्टता का बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

5379487