Logo
PAK vs IRE 3rd T20I : पाकिस्तान ने आयरलैंड को तीसरे टी20 में 6 विकेट से हराकर सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। सीरीज का पहला मुकाबला आयरलैंड और दूसरा पाकिस्तान जीता था।

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आयरलैंड को डबलिन में खेले गए तीसरे टी20 में 6 विकेट से हराया। इसके साथ ही पाकिस्तान ने 3 मैच की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। पाकिस्तान के लिए ये मुकाबला करो या मरो का था। इस सीरीज का पहला मैच आयरलैंड ने जीता था और दूसरा मुकाबला जीतकर पाकिस्तान ने सीरीज में वापसी की थी। तीसरा मैच जिसकी झोली में जाता, सीरीज उसके नाम होती और पाकिस्तान ने आखिरी मैच में जीत हासिल कर सीरीज मुठ्ठी में कर ली। 

आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 में पाकिस्तान को जीत दिलाने में शाहीन शाह अफरीदी का अहम रोल रहा। अफरीदी ने इस मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने अपने 4 ओवर के स्पेल में सिर्फ 14 रन खर्च किए और आयरलैंड के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा अब्बास अफरीदी (2/43) ने भी अच्छी बॉलिंग की। शाहीन और अब्बास अफरीदी की शानदार गेंदबाजी की बदौलत पाकिस्तान ने आयरलैंड को 7 विकेट पर 178 के स्कोर पर रोक दिया था। आयरलैंड के लिए कप्तान लोर्कन टकर ने सबसे अधिक 73 रन बनाए। एंडी बालबर्नी ने 35 और हैरी टेक्टर ने 30 रन जोड़े। 

पाकिस्तान के गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद बल्लेबाजों ने भी दम दिखाया और 17 ओवर में ही 4 विकेट पर जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने मैच विनिंग पारी खेली। बाबर ने 42 गेंद में 75 रन ठोके और रिजवान ने भी 38 गेंद में 56 रन की पारी खेली। इन दोनों ने पाकिस्तान के लिए 139 रन की पार्टनरशिप की। भारी भरकम शरीर वाले आजम खान ने भी आखिर के ओवरों में अपना दम दिखाया और 6 गेंद में 18 रन ठोक दिए थे। सैम अयूब ने ओपनिंग करते हुए 14 रन बनाए। 

5379487