ENG vs PAK T20 Series: इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तानी सलामी जोड़ी बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने नया रिकॉर्ड बना लिया है। अपनी टीम के लिए पिछले कुछ सालों से दोनों बल्लेबाज लगातार रन बना रहे हैं। दोनों बड़ी-बड़ी साझेदारियां करते हैं। 

गुरुवार को इंग्लैंड के खिलाफ बाबर और रिजवान ने अर्धशतकीय साझेदारी करते ही आईपीएल में RCB के क्रिश गेल और विराट कोहली का रिकार्ड तोड़ दिया। बाबर आजम और रिजवान खान ने 24 बार अर्धशतकीय साझेदारी कर ली है। इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए ओपन करते हुए क्रिश गेल और विराट 23 बार यह कारनामा कर चुके हैं। 

टी20 में 4 हजारी भी बने बाबर आजम 
इंग्लैंड के खिलाफ बाबर और रिजवान ने ओवल में 59 रन की साझेदारी की है। इसके साथ ही उन्होंने एक जोड़ी के रूप में 24 बार पहले विकेट के लिए 50 रन का आंकड़ा पार किया। कोहली-गेल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है, जिन्होंने 23 बार यह कारनामा किया है। इसके अलावा बाबर आजम टी20 में 4000 रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी खिलाड़ी भी बन गए हैं। अब वह T20I में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली से ही पीछे हैं।

इंग्लैंड ने 2-0 से जीती सीरीज
इंग्लैंड ने चौथे और आखिरी मैच में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकार टी20 सीरीज 2-0 से जीत ली। दो मैच बारिश की वजह से रद्द हो गए थे। इधर, पाकिस्तान टीम का प्रदर्शन दोनों मैचों में खराब रहा। बाबर और रिजवान के अलावा बाकी के बल्लेबाज फिसड्ढी ही साबित हो रहे हैं। वहीं, गेंदबाजी का हाल भी अच्छा नहीं है। जबकि डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड आगे टी20 वर्ल्डकप में अपने खिताब को बचाने के लिए उतरेगा।