Pakistan Cricket Board: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की तैयारियों में जुट गया है। बोर्ड ने कराची, लाहौर और रावलपिंडी स्टेडियमों को अपग्रेड करने के लिए 17 अरब रुपए आवंटित किए हैं। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के गवर्नर ने शनिवार को लाहौर में हुई बैठक में फंड को अप्रूव किया। इसके साथ ही महिला क्रिकेट के लिए भी 240 मिलियन रुपए आवंटित किए गए हैं। महिला क्रिकेट के लिए बोर्ड ने बड़ी धनराशि खर्च की है। इससे पहले पिछली बार महिला क्रिकेट के लिए 70 मिलियन रुपए अप्रूव किए गए थे। पाकिस्तान क्रिकेट के अध्यक्ष मोहसिन नकवी ने BOG से कहा कि अगले महीने कोलंबो में आईसीसी की वार्षिक बैठक होगी। जिसमें आगे की चर्चा की जाएगी। 

पाक टीम का बिजी शेड्यूल 
बोर्ड की बैठक 2024-25 में पीसीबी को बजट की मंजूरी देने के लिए आयोजित की गई थी। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इस सीजन में बांग्लादेश, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से घरेलू सीरीज खेलनी है। वहीं, चैंपियंस ट्रॉफी से पहले त्रिकोणीय सीरीज भी खेलना है। इसके बाद पाक टीम को दक्षिण अफ्रीका और जिम्बॉब्वे का भी दौरा करना है। 

ए-क्लास होंगे ये तीन स्टेडियम 
नकवी ने सदस्यों को बताया कि स्टेडियमों के अपग्रेडेशन का काम शुरू हो गया है। बोर्ड दर्शकों के लिए सुविधाओं में सुधार करना चाहता है और आयोजन स्थलों को ए-श्रेणी के स्टेडियमों में बदलना चाहता है। सदस्यों ने तीन स्टेडियमों के काम के लिए विकास निधि से लगभग 13 अरब रुपए और घरेलू सत्र के आयोजन के लिए साढ़े चार अरब रुपए की मंजूरी दी।

घरेलू और महिला क्रिकेट का बजट बढ़ाया 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सदस्यों ने बताया कि बोर्ड ने महिला क्रिकेटरों और घरेलू खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट फीस को बढ़ाने का फैसला भी किया है। मोहसिन नकवी ने बोर्ड सदस्यों से कहा कि हम घरेलू और महिला क्रिकेट का स्तर कॉम्पिटिशन लेवल बढ़ाना चाहते हैं। इसलिए बजट में बढ़ोतरी की गई है।