Logo
Arshad Nadeem: अरशद नदीम के पेरिस ओलंपिक में गोल्ड जीतने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने एक तस्वीर शेयर की थी। इसे लेकर वो ट्रोल हो रहे।

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक में पाकिस्तान का आखिरकार खाता खुल ही गया। 32 साल का सूखा खत्म हुआ और स्वर्ण पदक के साथ ऐसा हुआ। जेवलिन थ्रो के फाइनल में पाकिस्तान के अऱशद नदीम ने 92.97 के रिकॉर्ड थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपनी झोली में डाला। इससे पहले, पाकिस्तान ने 1992 के बार्सिलोना ओलंपिक में हॉकी का ब्रॉन्ज मेडल जीता था और अब 32 साल बाद नदीम ने पाकिस्तान की ओलंपिक की मेडल टैली पर वापसी कराई। 

अरशद नदीम के ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने उन्हें बधाई देते हुए एक फोटो एक्स पर शेयर की थी। इसके बाद से ही पाकिस्तान के पीएम ट्रोल होने लगे। इस तस्वीर में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नदीम को 10 लाख पाकिस्तानी रुपये (करीब 3 लाख भारतीय रुपये) देते दिख रहे। 

जैसे ही प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने ये तस्वीर शेयर की सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी लोग ही उनके पीछे पड़ गए। लोगों ने उनपर क्रेडिट चुराने का आरोप लगाया। लोगों का कहना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को ऐसी तस्वीर शेयर करने से बचना चाहिए था। बता दें कि ये तस्वीर इस साल मई महीने की है।

अऱशद फिलहाल पेरिस में हैं। इस तस्वीर से ये साफ हो रहा है कि उन्हें ओलंपिक में जाने से पहले भारतीय करेंसी के मुताबिक 3 लाख रुपये ही दिए गए थे। 

एक यूजर ने लिखा, "शर्म आनी चाहिए तुम्हें! तुम्हें दुनिया को यह दिखाने के लिए कि तुमने एक बार उसे उसकी असाधारण उपलब्धि के लिए 10 लाख रुपये दिए थे, जिसमें सरकार का कोई योगदान नहीं था। यह अरशद और देश का अपमान है।" 

पाकिस्तान की केंद्र सरकार ने भले ही अरशद नदीम को पूरा सहयोग नहीं दिया। लेकिन, अब गोल्ड जीतने के बाद सिंध प्रांत की सरकार ने अरशद को 5 करोड़ पाकिस्तानी रुपये के पुरस्कार देने का ऐलान किया है। अरशद ने 92.97 मीटर थ्रो के साथ ओलंपिक रिकॉर्ड तोड़ा है। वो पाकिस्तान के लिए पहला इंडिविजुअल गोल्ड जीतने वाले खिलाड़ी भी हैं। 

5379487