Logo
Pakistan Squad For Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम घोषित हो गई। 13 महीने बाद नसीम शाह की वापसी हुई है।

Pakistan Squad For Bangladesh Test Series: बांग्लादेश के खिलाफ 2 टेस्ट की सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान हुआ। 17 सदस्यीय टीम की कप्तानी शान मसूद को सौंपी गई है। शाहीन अफरीदी के स्थान पर बाएं हाथ के मध्य क्रम के बैटर सऊद शकील उपकप्तान होंगे। दरअसल, शाहीन को वर्कलोड मैनेजमेंट के तहत उपकप्तानी की जिम्मेदारी से मुक्त रखा गया है। पाकिस्तान को 21 अगस्त 2024 से 5 अप्रैल 2025 के बीच कुल 9 टेस्ट, 14 टी20 और कम से कम 17 वनडे खेलने हैं। इसी अवधि में पाकिस्तान की मेजबानी में चैंपियंस ट्रॉफी भी खेली जानी है। 

2024-25 सीज़न की पहली टेस्ट सीरीज़ के लिए चुने गए 17 खिलाड़ियों में से 13 दिसंबर/जनवरी 2023-24 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की आखिरी टेस्ट सीरीज़ में भी शामिल थे। मोहम्मद हुरैरा, कामरान गुलाम और मोहम्मद अली को घरेलू सर्किट के साथ-साथ पाकिस्तान शाहीन के लिए उनके अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। जबकि नसीम शाह 13 महीने बाद रेड-बॉल टीम में वापसी कर रहे।

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच पहला टेस्ट 21 से 25 अगस्त तक रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि दूसरा टेस्ट 30 अगस्त से 3 सितंबर तक कराची में होगा। पाकिस्तानी टेस्ट टीम का प्रशिक्षण शिविर 11 अगस्त को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में शुरू होगा और इसकी देखरेख टेस्ट टीम के हेड कोच जेसन गिलेस्पी और सहायक कोच अजहर महमूद करेंगे। बांग्लादेश क्रिकेट टीम 17 अगस्त की सुबह इस्लामाबाद पहुंचेगी और उसी दोपहर उसके ट्रेनिंग करने की उम्मीद है।

नसीम शाह की वापसी
तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह 13 महीने बाद पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापस लौटे हैं। चयनकर्ताओं ने बल्लेबाज़ कामरान गुलाम, तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद अली और बल्लेबाज़ मुहम्मद हुरैरा को घरेलू क्रिकेट में उनके लगातार अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कार के तौर पर टीम में शामिल किया है।

बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान का स्क्वॉड: शान मसूद (कप्तान), सऊद शकील (उप-कप्तान), आमिर जमाल (फिटनेस के अधीन), अब्दुल्ला शफीक, अबरार अहमद, बाबर आजम, कामरान गुलाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, मोहम्मद अली, मोहम्मद हुरैरा, मोहम्मद रिजवान (विकेट) -कीपर), नसीम शाह, सईम अयूब, सलमान अली आगा, सरफराज अहमद (विकेटकीपर) और शाहीन शाह अफरीदी। 

5379487