Logo
Pakistan vs Canada Preview T20 World cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 के 22वें मुकाबले में पाकिस्तान की टक्कर न्यूयॉर्क में कनाडा से होगी। ये मैच भारतीय समय के मुताबिक, मंगलवार रात 8 बजे से खेला जाएगा। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए पाकिस्तान के लिए जीत जरूरी है।

Pakistan vs Canada Preview T20 World cup 2024 : लगातार दो हार के बाद पाकिस्तान पर टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा। मंगलवार को पाकिस्तान की टक्कर न्यूयॉर्क में कनाडा से होगी। अगर पाकिस्तान को टी20 विश्व कप में बने रहना है तो इस मैच में हर हाल में जीत जरूरी है। एक हार और पाकिस्तान का सफर खत्म हो जाएगा। ऐसे में इस मुकाबले के रोमांचक होने की उम्मीद है। 

कनाडा की तुलना में पाकिस्तान का प्रदर्शन शर्मनाक है। भारत से मैच गंवाने से पहले पाकिस्तान को सुपर ओवर में मेजबान अमेरिका ने भी हराया था। अब उसे सुपर-8 में जाना है तो न सिर्फ अपने बाकी बचे मैच बड़े अंतर से जीतने होंगे बल्कि अपने ग्रुप के बाकी मुकाबलों के नतीजों के भी अपने हक में आने की दुआ करनी होगी। 

पाकिस्तान के लिए हर हाल में जीत जरूरी
कनाडा को पहले मैच में USA के हाथों हार मिली थी। हालांकि आयरलैंड के ख़िलाफ़ कनाडा ने जोरदार वापसी की और एक उलटफेर को अंजाम देते हुए टूर्नामेंट में उन्हें हल्का ना आंकने के संकेत भी दे दिए। ऐसे में पाकिस्तान को भी चौकन्ना रहना होगा। 

पाकिस्तान को आमिर से होंगी उम्मीदें
पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप 2024 में अबतक कुछ अच्छा नहीं हुआ। विश्व कप खेलने के लिए संन्यास से वापस आने वाले मोहम्मद आमिर के लिए पहला मैच में याद रखने जैसा कुछ नहीं है। उन्होंने सुपर ओवर में 18 रन दिए थे। हालांकि, भारत के खिलाफ मैच में उन्होंने जोरदार वापसी की और 15 डॉट बॉल फेंकी थी और 2 विकेट भी हासिल किए थे। ऐसे में मंगलवार को पाकिस्तान को आमिर से बड़ी उम्मीदें होंगी। नसीम शाह ने भी भारत के खिलाफ अच्छी गेंदबाजी की थी और न्यूयॉर्क की विकेट उनके जैसे गेंदबाजों के लिए मुफीद है। 

कनाडा की बल्लेबाजी निकोलस पर निर्भर
कनाडा के बल्लेबाजों ने पहले दोनों मैच में अच्छी बल्लेबाजी की थी। निकोलस कीरटॉ से कनाडा को उम्मीदें होंगी। कनाडा ने USA के ख़िलाफ़ 200 के करीब का स्कोर बनाया था जबकि आयरलैंड के खिलाफ भी 137 रन जोडे थे, जोकि न्यूयॉर्क के मैदान में एक पारी में बनाया गया सर्वाधिक स्कोर भी है।

कीरटॉ ने पहले मैच में फिफ्टी जमाई थी जबकि दूसरे मैच में उनके 49 रन की बदौलत कनाडा 137 के स्कोर तक पहुंच पाया। डेथ ओवर में भी इस विश्व कप में कनाडा से ज़्यादा तेजी से रन सिर्फ स्कॉटलैंड, आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया ने ही बनाए हैं।

5379487