Luana Alonso: पेरिस ओलंपिक 2024 में हिस्सा लेने आईं स्विमर लुआना अलोंसो इंटरनेट सेंसेशन बन चुकी हैं. इसके पीछे की वजह उनकी बहुत ज्यादा खूबसूरती है. पूरी दुनिया में उनकी खूबसूरती के चर्चे हैं. वे महिलाओं की 100 मीटर बटरफ्लाई हीट के सेमीफाइनल में सिर्फ 0.24 सेकंड से चूकने के बाद विवादों में घिर गई हैं.  जिसके बाद उन्हें ओलंपिक विलेज तक छोड़ना पड़ा है. विवाद की वजह भी खूबसूरती बताई गई है.

रेस हारते ही किया संन्यास का ऐलान
27 जुलाई को 100 मीटर बटरफ्लाई की हीट में बाहर होने के तुरंत बाद एलोन्सो ने प्रोफेशनल स्विमिंग से संन्यास लेने की घोषणा कर दी. जिससे उनके समर्थकों और साथियों को बड़ा झटका लगा. यह खबर इसलिए भी चौंकाने वाली है, क्योंकि 20 साल की एलोन्सो का यह दूसरा ही ओलिंपिक था, उनके आगे बहुत लम्बा करियर बाकी था.

एलोन्सो के कपड़ों से परेशान हुए बाकी स्विमर
दरअसल, ओलंपिक में एलोन्सो की दूसरी उपस्थिति नियमों के खिलाफ रही. 100 मीटर बटरफ्लाई की हीट से बाहर होने के बाद रिपोर्ट्स आईं कि एलोन्सो के व्यवहार और छोटे कपड़ों ने अन्य स्विमर्स को परेशान किया. उनका फोकस भी बिगड़ा. इसलिए उन्हें बाहर निकाल दिया गया.

द डेली मेल ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि एलोन्सो को अपने साथियों का समर्थन करने के बजाय उन्हें डिज्नीलैंड में देखा गया. छोटे कपड़े पहनने के कारण टीम के साथी उनके साथ घूमना भी पसंद नहीं कर रहे थे.

ओलंपिक कमेटी ने क्या कहा?
पैराग्वे ओलंपिक कमेटी के अनुसार, 'एलोन्सो के होने से टीम का माहौल बिगड़ रहा था. कमेटी चीफ लारिसा शेरर ने कहा, एलोन्सो अपनी मर्जी से विलेज छोड़ कर गईं. एलोन्सो ने खुद भी कहा कि विलेज से बाहर जाने का फैसला उनका अपना था.

इंस्टाग्राम पर दिया एलोन्सो ने जवाब
एलोन्सो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर आरोपों का जवाब दिया. एलोन्सो के 900,000 फॉलोअर्स हैं. उन्होंने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि उन्हें कहीं से भी बाहर नहीं निकाला गया है. उन्होंने कहा कि वह कोई बयान नहीं देना चाहतीं, लेकिन झूठ उन्हें प्रभावित नहीं करेगा.

लुआना एलोन्सो कौन हैं?
19 सितंबर, 2004 को पैदा हुई लुआना एलोन्सो तैराकी जगत का एक प्रमुख नाम हैं. वह स्विमिंग में बटरफ्लाई स्ट्रोक की एक्सपर्ट स्विमर हैं. उन्होंने पेराग्वे में 100 मीटर बटरफ्लाई का नेशनल रिकॉर्ड भी बनाया है. उन्होंने महज 16 की उम्र में टोक्यो ओलंपिक में डेब्यू कर लिया था, लेकिन तब वह 28वें नंबर पर रही थीं.

ग्रेजुएशन कर रही हैं एलोन्सो
एलोन्सो फिलहाल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई कर रही हैं. उन्होंने पहले वर्जीनिया टेक की तैराकी टीम के साथ एक सेमेस्टर बिताया था. युवा ओलंपिक खेलों, दक्षिण अमेरिकी खेलों और विश्व चैंपियनशिप सहित विभिन्न प्रतियोगिताओं में उनके सफर ने उनकी प्रतिभा और कामयाबी को दुनिया के सामने रख दिया.