Neeraj Chopra Net worth: टोक्यो ओलिंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने वाले नीरज ने पेरिस ओलिंपिक में भी इतिहास रचा। उन्होंने 89.45 मीटर थ्रो फेंका और सिल्वर मेडल अपने नाम किया। इसी के साथ वह भारत के सबसे बड़े इंडिविजुअल ओलिंपिक प्लेयर बन गए, क्योंकि 128 साल के ओलिंपिक इतिहास में भारत से अब तक कोई और एथलीट गोल्ड के साथ सिल्वर मेडल नहीं जीत सका। हम आपके लिए नीरज की नेट वर्थ डिटेल लाए हैं।

नीरज चोपड़ा का शानदार करियर
हाल ही में पेरिस 2024 ओलंपिक में नीरज चोपड़ा ने 89.45 मीटर के थ्रो के साथ रजत पदक जीतकर एक बार फिर अपनी काबिलियत का प्रदर्शन किया। हालांकि, वह अपनी तैयारी और तकनीक में सुधार के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं।

नीरज चोपड़ा की नेटवर्थ और इनकम सोर्स
साल 2024 में नीरज चोपड़ा की अनुमानित नेटवर्थ लगभग 37 करोड़ रुपये (4.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर) है। उनकी कमाई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं, ब्रांड एम्बेसडरशिप और भारतीय सेना में जूनियर कमीशंड ऑफिसर के रूप में उनकी भूमिका से होती है। उनकी मासिक कमाई लगभग 30 लाख रुपये है, जो सालाना 4 करोड़ रुपये से अधिक होती है।

पुरस्कार और सम्मान
2020 टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक स्वर्ण पदक जीतने के बाद नीरज चोपड़ा को कई राज्यों और संगठनों से 13 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार मिला। उन्हें आनंद महिंद्रा की ओर से एक विशेष कार भी उपहार में मिली थी।

नीरज चोपड़ा की संपत्ति
नीरज चोपड़ा का तीन मंजिला बंगला हरियाणा के खांडरा में पानीपत के पास स्थित है। उनके घर में उनकी उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए एक विशेष स्थान है, जिसमें टोक्यो ओलंपिक का स्वर्ण पदक भी शामिल है।

नीरज चोपड़ा का कार कलेक्शन

  • नीरज चोपड़ा के पास शानदार कारों का कलेक्शन है।
  • रेंज रोवर स्पोर्ट- जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये से अधिक है।
  • फोर्ड मस्टैंग जीटी- जिसकी कीमत लगभग 93.52 लाख रुपये है।
  • टोयोटा फॉर्च्यूनर- जिसकी कीमत 33.43 लाख रुपये से 51.44 लाख रुपये के बीच है।

नीरज चोपड़ा का बाइक कलेक्शन

  • कारों के अलावा नीरज चोपड़ा के पास दो बाइक भी हैं।
  • हार्ले डेविडसन 1200 रोडस्टर- जिसकी कीमत लगभग 11 लाख रुपये है।
  • बजाज पल्सर 220F- जिसकी कीमत 1 लाख रुपये से अधिक है।

ब्रांड एम्बेसडरशिप
नीरज चोपड़ा कई प्रमुख ब्रांड्स जैसे नाइके, ओमेगा, प्रॉक्टर एंड गैंबल, गेटोरेड और अंडर आर्मर से जुड़े हुए हैं। इन ब्रांड एम्बेसडरशिप से उनकी कुल आय में महत्वपूर्ण योगदान होता है और उनकी पब्लिक इमेज को बढ़ावा मिलता है।