Paris Olympics Lakshya Sen: पेरिस ओलंपिक के 5वें दिन भारत ने बैडमिंटन में शानदार प्रदर्शन किया। भारत की तरफ से 22 साल के लक्ष्य सेन ने अपना दूसरा मुकाबला जीत लिया। उन्होंने मेंस सिंगल में इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराया। लक्ष्य ने पहला गेम 21-18 से जीता। वहीं, दूसरे गेम में जोनाथन क्रिस्टी को 21-12 से हरा दिया। लक्ष्य सेन ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली। इससे पहले पीवी सिंधु ने एस्टोनिया की शटलर कुबा को 21-5, 21-10 से हरा दिया। उन्होंने पेरिस ओलंपिक में शानदार शुरुआत करते हुए प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली है। 

लक्ष्य सेन के लिए जोनाथन क्रिस्टी की चुनौती आसान नहीं थी। जोनाथन क्रिस्टी मजबूत एथलीट हैं और उन्हें हराना मुश्किल माना जा रहा था, क्योंकि इससे पहले क्रिस्टी के खिलाउ उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं था। पहले गेम में लक्ष्य 0-5 से पिछड़ गए थे, लेकिन उन्होंने शानदार कमबैक करते हुए पहला गेम 21-18 से जीत लिया। पहला गेम 28 मिनट तक चला। वहीं, दूसरा गेम 23 मिनट तक हुआ। 

बेकार गई जीत 
इससे पहले पेरिस ओलंपिक में लक्ष्य सेन ने अपने पहले मुकाबले में केविन कोर्डन को हराया था। लेकिन उनके ओलंपिक से हटने के चलते लक्ष्य को जीत के अंक नहीं मिले। इसके बाद लक्ष्य सेन ने मेंस सिंग्ल्स के एल ग्रुप में बेल्जियम के जूलियन कैरेगी को हराया था। लक्ष्य सेन की रैंकिंग 22 है।