India at Paris Olympics Day 10 LIVE: पेरिस ओलंपिक के 10 वें दिन लक्ष्य सेन ब्रॉन्ज मेडल जीतने से चूक गए। वह मलेशिया के ली जिया से पहला सेट जीत गए। इसके बाद मलेशियाई शटलर ने जबरदस्त वापसी करते हुए दो सेट जीतकर लक्ष्य को मात दे दी। ली जिया ने लक्ष्य सेन को 13-21, 21-16, 21-11 से हराया।

स्कीट शूटिंग के मिक्स्ड टीम इवेंट में अनंत और माहेश्वरी की भारतीय जोड़ी महज 1 अंक से ब्रॉन्ज मेडल चूक गई। ब्रॉन्ज मेडल के मुकाबले में चीन के निशानेबाजों ने भारत के 43 के मुकाबले 44 अंक हासिल किए और ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया

कुश्ती से अच्छी खबर 
कुश्ती से भारत के लिए अच्छी खबर आई है। महिलाओं की 68 किलोग्राम फ्री स्टाइल कुश्ती में निशा दहिया ने जीत हासिल की और क्वार्टर फाइनल का टिकट कटाया। निशा ने यूक्रेन की पांचवीं सीड तेतियाना रिजको को 6-4 से हराया। एक समय पर बाउट 4-4 से बराबरी पर था। आखिरी 11 सेकेंड में निशा ने 2 अंक हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया। निशा का क्वार्टर फाइनल देर शाम खेला जाएगा।

10वें दिन श्रीजा अकुला, अर्चना कामथ और मनिका बत्रा की भारतीय महिला टेबल टेनिस टीम ने रोमानिया को हराकर टीम इवेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की। भारत ने रोमानिया को 3-2 से हराया अंतिम-8 का टिकट कटाया। मनिका ने डिसाइडर में जबरदस्त खेल दिखाया और एडिया डियाकानू को 3-0 से हराने के साथ ही भारत को अगले दौर में पहुंचाया।  

इस बीच, एथलेटिक्स में भारत के हाथ मायूसी आई है। महिलाओं की 400 मीटर रेस के पहले राउंड में ही भारत की किरण बाहर हो गईं। किरण अपनी हीट में 8 खिलाड़ियों में 7वें स्थान पर रहीं थीं। उन्होंने 52.17 सेकेंड में अपनी रेस पूरी की थी। जबकि उनका करियर बेस्ट 50.9 सेकेंड है। 

भारत को बैडमिंटन में ब्रॉन्ज मेडल मिल सकता है। लक्ष्य सेन एक दिन पहले मेंस सिंगल्स का सेमीफाइनल हार गए थे। अब वो ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले के लिए आज उतरेंगे। उनकी टक्कर मलेशियाई खिलाड़ी से होगी। लक्ष्य को सेमीफाइनल में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन ने हराया था। लक्ष्य सेन का मुकाबला सोमवार शाम 6 बजे से होगा। पेरिस ओलंपिक के 10वें दिन रेसलिंग के इवेंट की शुरुआत होगी। महिलाओं की 68 किलोग्राम फ्री स्टाइल कैटेगरी में निशा दहिया राउंड ऑफ 16 में उतरेंगी। वो अगर ये मुकाबला जीत लेती हैं तो सोमवार देर शाम उनका क्वार्टर फाइनल होगा। 

इस बीच, हॉकी में भारत के लिए परेशान करने वाली खबर आ रही है। डिफेंडर अमित रोहिदास पर लगा एक मैच का बैन बरकरार रहेगा। अमित को ग्रेट ब्रिटेन के खिलाफ मैच में रेड कार्ड दिखाया गया था। इसके खिलाफ हॉकी इंडिया ने अपील की थी। एफआईएच ने भारत की ये अपील खारिज कर दी। यानी अब ये साफ हो गया है कि अमित रोहिदास सेमीफाइनल नहीं खेल पाएंगे।