Logo
Paris Olympics Day 5 Updates: पेरिस ओलंपिक में अपने अभियान के पांचवां दिन भारत के खाते में एक भी मेडल नहीं आया। लेकिन, बैडमिंटन, शूटिंग और मुक्केबाजी जैसे इवेंट में पदक की उम्मीद जगी।

Paris Olympics Day 5 Live Updates: पेरिस ओलंपिक के पांचवें दिन भारतीय टेबल टेनिस स्टार मनिका बत्रा प्री क्वार्टर फाइनल में जापान की मियू हिरानो से हार गईं हैं। इसके साथ ही वो पेरिस ओलंपिक में मेडल जीतने की रेस से बाहर हो गईं। हिरानो ने उन्हें 4-1 के अंतर से हराया। हिरानो से आजतक मनिका कोई मैच नहीं जीत पाईं हैं। 

वहीं, मेंस आर्चरी के रिकर्व इवेंट में तरुणदीप राय़ भी हारकर बाहर हो गए। राउंड 64 के मुकाबले में ग्रेट ब्रिटेन के टॉम हॉल ने उन्हें 6-4 से हराया। तरुणदीप से काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उनका प्रदर्शन फीका रहा। पहले सेट में दोनों तीरंदाज ने बराबर अंक हासिल किए। दूसरे सेट में हार के बाद तरूणदीप 1-3 से पीछे हो गए थे। इसके बाद तीसरे सेट में उन्होंने वापसी की, लेकिन चौथे सेट में फिर हार गए। इशके बाद उनकी वापसी नहीं हो पाई। 

इससे पहले, दिन में महिला बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने एस्तोनिया की कुबा को 21-15 और 21-10 से हराया था। इस जीत के साथ सिंधु ने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में जगह बना ली। वहीं, दूसरे मुकाबले में लक्ष्य सेन ने इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी को हराया था। पहले गेम में लक्ष्य ने 21-18 और दूसरे गेम में 21-12 से हराया।  

लवलीना बोरगोहेन क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं
महिला बॉक्सिंग 75 Kg भार कैटगरी में लवलीना बोरगोहेन ने राउंड 16 का मुकाबला जीत लिया। इसके साथ ही उन्होंने क्वार्टर फाइनल में भी क्वालिफाई किया। उन्होंने नॉर्वे की सुन्नीवा हॉफस्टैड को 5-0 से हराया। लवलीना बोरगोहेन का क्वार्टर फाइनल मुकाबला चीन की बॉक्सर ली कियान से 4 अगस्त को दोपहर 3 बजे होगा। लवलीना बोरगोहेन मेडल से सिर्फ एक कदम दूर हैं। अगला मुकाबला जीतते ही उनका मेडल पक्का हो जाएगा। 

भारतीय शूटर स्वप्निल कुसाले 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशंस के फाइनल में पहुंच गए। ऐसा करने वाले स्वप्निल कुसाले पहले भारतीय शूटर हैं। फाइनल में टॉप 8 निशानेबाजों को जगह मिली है। स्वप्निल 7वें स्थान पर रहे। फाइनल 1 अगस्त को दोपहर डेढ़ बजे से खेला जाएगा। वहीं, एश्वर्य तोमर 9वें स्थान पर रहे और फाइनल की रेस से बाहर हो गए। 

भारतीय हॉकी टीम ने मेडल की ओर और कदम बढ़ा दिया है। टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए ग्रुप बी से क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है। भारत को न्यूजीलैंड और आयरलैंड के खिलाफ जीत मिली थी। वहीं टीम ने अर्जेंटिना के खिलाफ ड्रॉ खेला था। अब इस ग्रुप में बेल्जियम ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। इससे भारतीय टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई। 

एक दिन पहले भारत ने पेरिस ओलंपिक का अपना दूसरा पदक जीता था। 10 मीटर एय़र पिस्टल मिक्स्ड टीम इवेंट में मनु भाकर और सरबजोत सिंह की जोड़ी ने कोरियाई जोड़ी को हराकर कांस्य पदक पर कब्जा किया था। 

5379487