Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में मंगलवार को भारत और जर्मनी के बीच हॉकी का सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच मंगलवार रात 10.30 बजे से खेला जाएगा। 

भारतीय टीम ने इससे पहले क्वॉर्टरफाइनल में सोमवार को ग्रेट ब्रिटेन को पेनल्टी शूटआउट में हराया था। वहीं, भारत के गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने शूटआउट के दौरान शानदार दो गोल का बचाव किया था। इससे टीम ब्रिटेन को हराने में सफल रहीं। जिस समय भारत ने ब्रिटेन को हराया, तभी जर्मनी ने अर्जेटीना को 3-2 से शिकस्त दी थी।  

अगर भारत सेमीफाइनल में जर्मनी को हरा देता है तो उसका कांस्य पदक पक्का हो जाएगा। भारतीय टीम पेरिस ओलंपिक के दौरान शानदार फॉर्म में है। कप्तान हरमनप्रीत 6 मैचों में 7 गोल कर चुके हैं। वह भारत की तरफ से टॉप स्कोरर हैं।   

भारत-जर्मनी हेड टू हेड 
जर्मनी हॉकी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज है। टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत और जर्मनी के बीच मुकाबला खेला गया था। इस रोमांचक मैच में भारत 5-4 से जीतने में कामयाब रहा था। FIH Pro लीग में भारत और जर्मनी के बीच हुए 6 मुकाबलों में से भारत ने 5 मैच जीते। जबकि एक मैच में जर्मनी को जीत मिली। 

सेमीफाइनल से पहले भारत को झटका 
भारत-सेमीफाइनल मुकाबले से पहले भारत को तगड़ा झटका लगा है। ब्रिटेन के खिलाफ मैच में रेड कार्ड दिखाए जाने से बाहर हुए अमित रोहिदास पर एक मैच का बैन जारी है। मैच बैन के खिलाफ हॉकी इंडिया ने अपील की थी। लेकिन FIH ने अपील को खारिज करते हुए अमित पर एक मैच का बैन जारी रखने का फैसला किया।