Logo
Paris Olympics: मनु भाकर पेरिस ओलंपिक में मेडल की हैट्रिक लगा सकती हैं। मंगलवार को मनु भाकर ने मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ कांस्य पदक जीतकर भारत की झोली में दूसरा मेडल डाल दिया।

Paris Olympics Manu Bhaker Second Medal: शूटर मनु भाकर ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने पेरिस ओलंपिक में लगातार दूसरा मेडल जीत लिया। मंगलवार को मनु भाकर ने 10 मीटर एयर राइफल के मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीतकर पेरिस ओलंपिक में भारत को दूसरा पदक दिला दिया। इसी के साथ मनु भाकर एक ओलंपिक में दो मेडल जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बन गई है।  

पेरिस ओलंपिक में मनु कर सकती हैं सबसे बड़ा कमाल
पेरिस ओलंपिक में दो मेडल जीतकर मनु ने ओलंपिक में 124 साल पुराना भारतीय इतिहास दोहरा दिया। इससे पहले साल 1900 के ओलंपिक में नॉर्मन प्रिचर्ड ने 2 सिल्वर मेडल जीते थे। वहीं, मनु भाकर इस रिकॉर्ड से भी आगे जा सकती है। वह तीसरा मेडल जीत सकती है। 

पेरिस ओलंपिक में लगा सकती हैं हैट्रिक 
पेरिस ओलंपिक में पहले मनु भाकर ने विमेंस सिंगल में 10 मीटर एयर राइफल में कांस्य पदक जीता। इसके बाद मिक्स्ड इवेंट में सरबजोत सिंह के साथ यही मेडल जीत लिया। उनके पास 3 अगस्त को मेडल की हैट्रिक लगाने का बेहतरीन चांस है। 

मनु भाकर लगा सकती हैं मेडल की हैट्रिक
पेरिस ओलंपिक में भारत की झोली में अब तक जो दोनों मेडल गिरे, वो मनु की पिस्टल से निकली गोली की बदौलत है. लेकिन, इससे भी बड़ा कमाल तब होगा, जब पेरिस ओलंपिक में मनु भाकर मेडल की हैट्रिक लगाती दिखेंगी। 10 मीटर एयर पिस्टल के सिगल्स और मिक्सड टीम इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल जीतने वाली मनु भाकर के पास 3 अगस्त को मौका होगा। 

अगर वो तीसरा मेडल भी जीतती हैं तो एक ही ओलंपिक में अपनी मेडल की हैट्रिक पूरी कर लेंगी। पेरिस ओलंपिक में 3 अगस्त को मनु भाकर का विमेंस 25 मीटर पिस्टल खेल होगा। अगर यह इवेंट वह जीत लेती हैं तो एक ही ओलंपिक में लगाातर 3 पदक जीतने के कार्तिमान रच सकती हैं और ऐसे करने वाली वह पहली भारतीय एथलीट हो जाएंगी।   

5379487