नई दिल्ली। पाकिस्तान के दो बार कोच रह चुके पूर्व तेज गेंदबाज वकार य़ुनूस को देश का क्रिकेट बोर्ड बड़ी जिम्मेदारी दे सकता है। पीसीबी के अध्यक्ष मोहसिन नकवी वकार युनूस को क्रिकेट डायरेक्टर बनाने पर विचार कर रहे। पीसीबी से जुड़े एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी पीटीआई को बताया कि नकवी ने दूसरे देश के क्रिकेट बोर्ड से प्रेरणा लेते हुए क्रिकेट से जुड़े सभी मामलों को संभालने के लिए पूर्व क्रिकेटर को जिम्मेदारी सौंपने का फैसला लिया है। 

सूत्र ने कहा,"वकार यूनूस मेंस क्रिकेट की पूरी जिम्मेदारी संभालने के लिए शीर्ष उम्मीदवार हैं, जिसमें दो विदेशी मुख्य कोच, नेशनल सेलेक्टर और घरेलू क्रिकेट विभागों के साथ संपर्क करना शामिल है।"

वकार युनूस बनेंगे क्रिकेट डायरेक्टर
सूत्र ने बताया कि पीसीबी प्रमुख का लक्ष्य पूर्व तेज गेंदबाज वकार युनूस को डायरेक्टर के रूप में क्रिकेट मामलों का प्रबंधन करने के लिए पूरी छूट देना है जबकि पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़े दूसरे मामलों को संभालने के लिए भी पूर्व क्रिकेटरों की तलाश की जा रही। 

पीसीबी लेना वाला है बड़ा फैसला
सूत्र ने कहा, पीसीबी चीफ मोहसिन नकवी सभी शक्तियों को केंद्रीकृत नहीं करना चाहते हैं, क्योंकि वह चीजों को विकेंद्रीकृत करना चाहते हैं, खासकर जहां क्रिकेट के मुद्दे हैं। भविष्य में, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कार्यक्रम और मुद्दे भी क्रिकेट निदेशक द्वारा देखे जाएंगे।" सूत्र के अनुसार, क्रिकेट डायरेक्टर को सहायता के लिए अन्य पूर्व खिलाड़ियों को नियुक्त करने का अधिकार होगा।

52 साल के वकार युनूस, जो अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया में बस गए हैं, अतीत में अलग-अलग कार्यकालों में पाकिस्तान के मुख्य कोच के साथ-साथ गेंदबाजी कोच के रूप में भी काम कर चुके हैं और राष्ट्रीय टीम को अपनी सेवाएं देने के लिए उपलब्ध हैं।