Logo
Pakistan Cricket: टी20 विश्व कप में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद ही क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों पर सख्ती कर रहा है। अब ये खबर आई है कि पीसीबी बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान और शाहीन अफरीदी को ग्लोबल टी20 लीग कनाडा में खेलने के लिए एनओसी नहीं देगा।

नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ग्लोबल टी20 (जीटी20) लीग कनाडा के लिए बाबर आज़म, शाहीन अफ़रीदी और मोहम्मद रिज़वान को NOC देने से इनकार कर सकता है। यह टूर्नामेंट 25 जुलाई से 11 अगस्त तक चलेगा। पाकिस्तान के किसी भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज से टकराव न होने के बावजूद, पीसीबी द्वारा सभी प्रारूपों के खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र देने से इनकार करने की अपनी नीति के कारण एनओसी जारी करने की संभावना नहीं है।

जियो न्यूज के अनुसार, पीसीबी खिलाड़ियों के व्यस्त शेड्यूल के कारण लीग में हिस्सा लेने के पक्ष में नहीं है। पाकिस्तान का अगला टूर्नामेंट 21 अगस्त से बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी। हाल ही में, पाकिस्तान बोर्ड ने तेज गेंदबाज नसीम शाह को इंग्लैंड में द हंड्रेड के चौथे सीजन में भाग लेने के लिए एनओसी देने से भी इनकार कर दिया था।

नसीम को आगामी सीरीज के लिए फिट रखने के इरादे से टी20 लीग में खेलने के लिए एनओसी जारी नहीं किया गया है। क्योंकि वो तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा, जीटी20 लीग कनाडा को अभी तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से मंजूरी नहीं मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनओसी पर चर्चा लीग को मंजूरी मिलने के बाद ही होगी।

बता दें कि तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, ऑलराउंडर मोहम्मद नवाज और इफ्तिखार अहमद का भी GT20 लीग में अनुबंध है। इससे पहले पीसीबी अध्यक्ष ने कहा था कि खिलाड़ियों को उनकी फिटनेस और प्रदर्शन के आधार पर एनओसी दी जाएगी तथा अनुशासन पर कोई समझौता नहीं किया जाएगा। पीसीबी प्रमुख मोहसिन नकवी ने कहा था, "खिलाड़ियों को उनकी फिटनेस और प्रदर्शन के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा। उन खिलाड़ियों के लिए कोई जगह नहीं है जो मानदंडों पर खरे नहीं उतरते। अनुशासन को लेकर कोई समझौता नहीं किया जाएगा।"

5379487