Logo
INDW vs AUSW: फोबे लिचफील्ड और एलिसा हीली ने भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 189 रन की साझेदारी की।

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया की महिला क्रिकेट टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच खेला जा रहा। इस मुकाबल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी की। ऑस्ट्रेलिया के लिए विकेटकीपर बैटर एलिसा हिली और फोबे लिचफील्ड ने पारी की शुरुआत की। 

हिली और लिचफील्ड ने भारतीय गेंदबाजों को हिला डाला। दोनों ने पहले विकेट के लिए 189 रन की साझेदारी की। ये भारत के खिलाफ वनडे में सबसे बड़ी साझेदारी है। इससे पहले, एजे ब्लैकवेल और मेग लैनिंग ने 2012 में भारत के खिलाफ ही मुंबई में खेले गए वनडे में तीसरे विकेट के लिए 180 रन की पार्टनरशिप की थी। हिली और लिचफील्ड ने 185 रन की अपनी इस पार्टनरशिप में कुल मिलाकर 17 चौके और 4 छक्के मारे। 

एलिसा हिली 85 गेंद में 82 रन बनाकर आउट हो गईं। उन्होंने अपनी इस पारी में 4 चौके और 3 छक्के उड़ाए। ये महिला वनडे में किसी भी विकेटकीपर का सबसे बड़ा स्कोर भी है। हिली भले ही शतक चूक गईं। लेकिन, एक छोर से लिचफील्ड ने ताबड़तोड़ बैटिंग जारी रखी और अमनजोत की गेंद पर चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया। उन्होंने 109 गेंद में अपना सैकड़ा पूरा किया। लिचफील्ड ने 14 चौका और एक छक्का जमाया। 

भारत ने इस मुकाबले के लिए प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया है। स्नेह राणा नहीं खेल रहीं, उनके स्थान पर मन्नत कश्यप को डेब्यू का मौका मिला है।

5379487