Logo
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने एक इंटरव्यू में आईपीएल के ओपनिंग सीजन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने तत्कालीन आईपीएल कमिश्नर ललित मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज प्रवीण कुमार ने इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन के बारे में बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि आईपीएल 2008 में उन्हें अपनी पसंद की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को चुनने को लेकर काफी दबाव का सामना करना पड़ा था। प्रवीण कुमार ने एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया। 

द लल्लनटॉप को दिए इंटरव्यू के दौरान, प्रवीण कुमार ने खुलासा किया कि वो मेरठ के रहने वाले थे। ऐसे में उन्होंने शुरुआत में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम में शामिल होने का फैसला लिया था। हालांकि, आरसीबी ने पूरी जानकारी दिए बगैर उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करा लिया था। इसी वजह से वो दिल्ली की टीम की तरफ से नहीं खेल पाए थे। जब उन्होंने इस विषय में तब के आईपीएल कमिश्वर ललित मोदी से बात की, तो उन्होंने करियर खत्म करने की धमकी दी थी। 

प्रवीण कुमार ने कहा, "मैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए नहीं खेलना चाहता था क्योंकि बैंगलोर मेरे घर से काफी दूर था। मुझे बहुत अच्छी अंग्रेजी भी नहीं आती थी और मेरी पसंद का खाना भी वहां नहीं मिलता। दिल्ली मेरठ के काफी करीब था। इससे मैच खेलने के दौरान भी मुझे घर जाने का मौका मिल सकता था। इसलिए मैं दिल्ली से खेलना चाहता था। हालांकि, नीलामी के दौरान ही वहां एक शख्स ने मुझसे किसी कागज पर साइन करवाए थे। मुझे नहीं पता था कि ये कॉन्ट्रैक्ट था। मैंने उनसे कहा भी था कि मैं दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलना चाहता हूं, बैंगलोर के लिए नहीं।"

इस पूर्व भारतीय पेसर ने आगे कहा, तब ललित मोदी ने मुझे फोन किया और धमकी दी था कि वो मेरा करियर बर्बाद कर देंगे। इसी इंटरव्यू में प्रवीण कुमार ने बॉल टेम्परिंग पर भी बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पाकिस्तानी गेंदबाज रिवर्स स्विंग हासिल करने के लिए गेंद को खुरचते थे। 

5379487