Punjab Kings IPL 2025: रिकी पोंटिंग के बाद एक और ऑस्ट्रेलियाई कोच की आईपीएल से छुट्टी होने जा रही है। पंजाब किंग्स को 2 सालों से कोचिंग दे रहे ट्रेवर बेलिस अगले आईपीएल सीजन में नहीं दिखेंगे। फ्रेंचाइजी उनके अनुबंध को खत्म करने पर विचार कर रही है। क्रिकबज्ज की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2025 में पंजाब किंग्स किसी भारतीय खिलाड़ी को कोचिंग का जिम्मा सौंप सकती है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, पंजाब किंग्स किसी भारतीय कोच की तलाश कर रही है। टीम के कोचिंग स्टाफ में पहले से मौजूद संजय बांगर भी एक विकल्प हो सकते हैं। वह पहले भी टीम के मुख्य कोच रह चुके हैं। साल के आखिर में होने वाले मेगा ऑक्शन से पहले टीम कोच तय कर सकती है।  

IPL में भारतीय कोचों की जबरदस्त मांग 
राहुल द्रविड ने भारतीय टीम को कोचिंग करते हुए उपलब्धियां दिलाई। वहीं, गौतम गंभीर और चंद्रकात पंडित की जोड़ी ने आईपीएल में टीम को शानदर सफलता दिलाई। इससे पहले आशीष नेहरा की कोचिंग में गुजरात टाइटंस विजेता बन चुकी है। हाल ही में गौतम गंभीर को टीम इंडिया का कोच बनाया गया है। इसके बाद से भारतीय कोचों की वेल्यू काफी बढ़ गई है। दिल्ली कैपिटल्स के लिए सौरव गांगुली कोचिंग कर रहे हैं। वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने हाल ही में दिनेश कार्तिक को बैटिंग कोच नियुक्त किया है।

61 साल के ट्रेवर बेलिस कोलकाता नाइट राइडर्स, सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के साथ काम कर चुके हैं। इंग्लैंड टीम के साथ उनका कार्यकाल बेहद सफल रहा है। पंजाब किंग्स के नीति निर्माता पिछले प्रदर्शन की समीक्षा के बाद फैसला करेंगे।  

क्रिकबज के मुताबिक, फ्रेंचाइजी के अंदरूनी सूत्रों को ऑस्ट्रेलियाई की कोचिंग शैली के बारे में कोई शिकायत नहीं है, लेकिन यह भी स्वीकार करते हैं कि आखिर में परिणाम मायने रखता है। ट्रेवर बेलिस की कोचिंग में टीम, फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। मजबूत टीम होने के बावजूद टीम पिछले दो सीजन में क्रमशः आठवें और नौवें स्थान पर रही।