BCCI Update on R Ashwin : भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट में 5 मैच की सीरीज का तीसरा टेस्ट खेला जा रहा। इस टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू होने के आधे घंटे बाद ही टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज आ गई। दूसरे दिन अपने 500 विकेट पूरे करने के बाद मां की तबीयत खराब होने की वजह से राजकोट टेस्ट छोड़कर घर लौटने वाले ऑफ स्पिनर आर अश्विन आगे इस टेस्ट में खेलेंगे। बीसीसीआई ने रविवार को एक प्रेस रिलीज जारी कर ये जानकारी दी। 

आर अश्विन राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन खेलने नहीं उतरे थे और ऐसा लग रहा था कि वो इस टेस्ट में अब आगे नहीं खेलेंगे। लेकिन, चौथे दिन का खेल शुरू होने के बाद बीसीसीआई ने इस बात की पुष्टि कर दी कि अश्विन चौथे दिन यानी रविवार को ही टीम से जुड़ जाएंगे। 

अश्विन चौथे दिन एक्शन में दिखेंगे: BCCI
बीसीसीआई ने अपने प्रेस रिलीज में कहा, "भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को परिवार में मेडिकल इमरजेंसी के कारण अस्थायी रूप से टीम से हटने के बाद आर अश्विन की वापसी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही। अश्विन चौथे दिन एक्शन में लौटेंगे और मौजूदा टेस्ट में टीम के लिए योगदान देना जारी रखेंगे। अश्विन राजकोट टेस्ट के तीसरे दिन छुट्टी पर होने की वजह से नहीं खेल सके थे।"

'अश्विन के समर्थन के लिए फैंस के शुक्रगुजार हैं'
बीसीसीआई ने आगे कहा, "टीम और उसके फैन इस चुनौतीपूर्ण समय के दौरान अश्विन के समर्थन में एकजुट होकर खड़े रहे और प्रबंधन मैदान पर उनकी वापसी का स्वागत करते हुए खुश है। अश्विन और उनका परिवार निजता का अनुरोध करते हैं।

कुलदीप ने भी अश्विन के लौटने की पुष्टि की थी
इससे पहले, कुलदीप यादव ने भी राजकोट टेस्ट के चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले ब्रॉडकास्टर से बातचीत के दौरान कहा था कि ऐसी संभावना है कि आऱ अश्विन जल्द ही राजकोट में भारतीय टीम को ज्वाइन कर लेंगे। 

कुलदीप यादव से चौथे दिन का खेल शुरू होने से पहले जब ये सवाल पूछा गया कि भारत आर अश्विन और यशस्वी जायसवाल की गैरमौजूदगी से कैसे निपटेगा? तो चाइनामैन गेंदबाज ने बताया, "मुझे यकीन नहीं है... लेकिन मुझे लगता है कि ऐश भाई (अश्विन) वह व्यक्ति हैं जो वापस आ रहे हैं।कुलदीप ने यह पुष्टि करते हुए कहा कि यशस्वी जायसवाल भी काफी बेहतर महसूस कर रहे थे और जरूरत पड़ने पर वो दूसरी पारी में बैटिंग के लिए उतरेंगे।"