Logo
IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मुकाबले में भारतीय स्पिनर्स की तिकड़ी अपनी टीम को जीत दिला सकती है। सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट को मेहमान इंग्लैंड ने 28 रन से जीता था। वहीं विशाखापत्तनम में खेले गए दूसरे मुकाबले को भारतीय टीम ने 106 रन से अपने नाम किया था। 

अश्विन ने लिए हैं 9 विकेट
राजकोट के मैदान पर सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप 4 में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव हैं। अश्विन ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले 2 टेस्ट की 4 पारियों में 37.55 की औसत और 3.43 की इकॉनमी से 9 विकेट चटकाए हैं। लिस्ट में दूसरे पर रवींद्र जडेजा हैं, जिन्होंने 2 मैच की 4 पारियों में 27.14 की औसत और 2.93 की इकॉनमी से 7 सफलताएं प्राप्त की हैं। इसके अलावा चौथे पर कुलदीप यादव हैं। भारतीय चाइनामैन गेंदबाज ने सौराष्ट्र में 1 टेस्ट खेला है और 2 पारियों में 6 विकेट अपने नाम किए हैं। 

ये भी पढ़ें: IPL 2024: क्या यह MS Dhoni का आखिरी सीजन होगा?, CSK दिग्गज ने दिया जवाब; वजह भी बताई

राजकोट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज

  • रविचंद्रन अश्विन: 9
  • रवींद्र जडेजा: 7
  • आदिल रशीद: 7
  • कुलदीप यादव: 6
  • देवेन्द्र बिशु: 4

भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया 1 टेस्ट
सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक एक टेस्ट मैच खेला गया है। दोनों ही टीमें इस मुकाबले को नहीं जीत सकी थीं और यह टेस्ट ड्रॉ रहा था। नवंबर 2016 में खेले गए इस मैच में एलिस्टर कुक की कप्तानी वाली इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 537 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम पहली पारी में 488 रन ही बना सकी थी। इसके बाद इंग्लैंड ने 260/3 के स्कोर पर पारी घोषित कर दी थी। जवाब में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाए थे। 

ये भी पढ़ें: Ind vs Eng 3rd Test Playing 11: राजकोट टेस्ट में कौन लेगा श्रेयस अय्यर की जगह?, सरफराज खान कर सकते डेब्यू

5379487