Logo
Paris Olympics: स्पेन के राफेल नडाल पेरिस ओलिंपिक के 2 इवेंट्स में हिस्सा लेंगे। वह अपने तीसरे गोल्ड मेडल के लिए खेल रहे हैं। इस बीच उन्होंने चौंकाने वाले दावा किया है। 

Paris Olympics: अपने करियर के आखिरी साल में राफेल नडाल पेरिस में अपना तीसरा ओलिंपिक ग्लोड जीतने के इरादे से उतरेंगे। वह मेंस सिंगल और मेंस डबल्स इवेंट्स में हिस्सा लेंगे। उनके साथ स्पेन के ही कार्लोस अल्काराज भी रहेंगे, जिन्हें उन्होंने दुनिया का नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी तक बता दिया है। 

बीजिंग और रियो में जीते 2 गोल्ड 
38 वर्षीय नडाल के पास पहले से ही बीजिंग 2008 से एकल स्वर्ण है और उन्होंने रियो 2016 में युगल स्वर्ण भी जीता था। इस बीच, अलकाराज़ ओलंपिक में पदार्पण करेंगे। यदि नडाल शीर्ष पर रहते हैं, तो यह और भी खास होगा क्योंकि टेनिस मैच रोलैंड गैरोस में होंगे, जहां उन्होंने रिकॉर्ड 14 बार फ्रेंच ओपन जीता है।

अल्काराज की ताऱीफ करते नहीं थके नडाल 
पेरिस में पत्रकारों से बात करते हुए, नडाल ने अलकाराज़ की भरपूर प्रशंसा की और खुलासा किया कि वह 'दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी' के साथ साझेदारी करने के लिए 'उत्साहित' हैं।

उन्होंने कैडेन एसईआर से बात करते हुए कहा, "मैं अभी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक बनने वाले खिलाड़ी के साथ खेलने के लिए उत्साहित हूं।"

इस बीच, अलकाराज़ ने भी नडाल की प्रशंसा की और कहा, "राफा के साथ खेलना एक सपना है। यह एक ऐसी याद होगी जो हमेशा याद रहेगी।"

इतिहास का बेस्ट प्लेयर होगा कार्लोस- नडाल
इससे पहले, नडाल ने पुंटो डी ब्रेक को बताया था, "मेरा प्रभाव यह है कि हम ऐसे खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं जो इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक होगा। यही मेरी भावना है। वह एक खिलाड़ी है जिसके पास बहुत अधिक क्षमता है। जीवन तेजी से बदल सकता है, यही सच है। आप कभी नहीं जान सकते कि भविष्य में क्या हो सकता है, लेकिन आज, अगर हमें भविष्यवाणी करनी हो कि उनके करियर में क्या होगा, तो हम अद्भुत चीजों की भविष्यवाणी करते हैं।"

टेनिस प्रशंसक नडाल को एक्शन में देखने के लिए बेहद उत्साहित होंगे, जिनका संभावित दूसरे दौर में नोवाक जोकोविच से मुकाबला हो सकता है। जोकोविच का ड्रा ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू एब्डन के खिलाफ है और नडाल का हंगरी के मार्टन फुकोविक्स से होगा, इन मैचों के विजेता अगले दौर में मिलेंगे।

अल्काराज जीत चुके 4 ग्रैंड स्लैम 
21 साल की उम्र में ही कार्लोस अल्काराज 4 ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं। इनमें 2 विंबलडन शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने एक-एक बार यूएस ओपन और फ्रेंच ओपन अपने नाम किया है। वह अब तक ऑस्ट्रेलियन ओपन नहीं जीत सके, लेकिन 3 बार टेनिस दिग्गज नोवाक जोकोविच को ग्रैंड स्लैम फाइनल में हरा चुके हैं।

5379487