Logo
Rahul dravid on Virat Kohli Form: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली के टी20 विश्व कप के फॉर्म को लेकर बड़ी बात कही है। द्रविड़ का मानना है कि कोहली की बड़ी पारी करीब है। वो अच्छी लय में नजर आ रहे हैं।

नई दिल्ली। मौजूदा टी20 विश्व कप में विराट कोहली के बल्ले से संघर्ष ने कुछ चिंता पैदा की है, लेकिन हेड कोच राहुल द्रविड़ को कोहली की काबिलियत पर पूरा यकीन है। लगातार कम स्कोर के बावजूद, द्रविड़ कोहली के हालिया प्रदर्शन में सकारात्मकता देखते हैं और सबसे बड़े मंच पर संभावित मैच जीतने वाली पारी की भविष्यवाणी करते हैं।

भारत ने इंग्लैंड पर 68 रनों की शानदार जीत के साथ टी20 विश्व कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव ने मजबूत बल्लेबाजी की नींव रखी, जबकि अक्षर पटेल और कुलदीप यादव की स्पिन जोड़ी ने इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान किया। हालांकि, इस सामूहिक सफलता के बीच, विराट कोहली का 9 रन पर आउट होना उनके फॉर्म को लेकर चर्चाओं को और बढ़ा गया।

कोहली जल्द बड़ी पारी खेलेंगे: द्रविड़
विराट कोहली का हालिया प्रदर्शन उनके सामान्य उच्च मानकों को पूरा नहीं कर पाया है, 7 मैच में वे केवल 75 रन ही बना पाए हैं। हालांकि, राहुल द्रविड़ ने कोहली की बल्लेबाजी में रणनीतिक बदलाव की तारीफ की। उन्होंने कहा कि कोहली आक्रामक अंदाज में खेलने की कोशिश कर रहे और ये टीम के लिए अच्छा है। इस दृष्टिकोण का लक्ष्य पावरप्ले में फील्डिंग प्रतिबंधों का लाभ उठाना है, भले ही इसमें जल्दी आउट होने का जोखिम अधिक हो।

बड़े शॉट खेलने के चक्कर में कोहली आउट हो रहे
द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद स्वीकार किया,"विराट के साथ, उच्च जोखिम वाली क्रिकेट खेलना कभी-कभी उल्टा पड़ सकता है। उन्होंने आज एक अच्छा छक्का लगाया, जिससे लय स्थापित हुई, लेकिन दुर्भाग्य से, गेंद थोड़ी अधिक सीम हो गई। हालांकि, मुझे उनका इरादा और जिस तरह से वे पारी को आगे बढ़ा रहे हैं, वह पसंद है। यह देखना टीम के लिए एक बेहतरीन उदाहरण है कि वे जोखिम उठाने के लिए तैयार हैं।"

द्रविड़ ने आगे कहा कि मुझे यकीन है कि कोहली के बल्ले से बड़ी पारी आने वाली है। लेकिन, मैं ऐसा कहकर नजर नहीं लगाना चाहता हूं। मुझे मैदान पर उनका एटीट्यूट और समर्पण काफी पसंद आ रहा है। उनकी बड़ी पारी दूर नहीं। 

5379487