Logo
IND vs PAK T20 World Cup 2024 : भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को टी20 विश्व कप 2024 का हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। इससे पहले, भारत ने वॉर्म अप मैच में बांग्लादेश पर आसान जीत हासिल की। इसके बावजूद एक अनजान खतरे से टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ डरे हुए हैं।

IND vs PAK T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत का पहला इम्तिहान 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ है। लेकिन सबकी नजर 9 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महामुकाबले पर है। इस मैच से पहले भारत ने अपने इकलौते वॉर्म पर मुकाबले में बांग्लादेश पर बड़ी आसानी से जीत दर्ज की। बल्लेबाजों के साथ-साथ गेंदबाजों ने भी इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, इस जीत के बावजूद हेड कोच राहुल द्रविड़ घबराए हुए हैं। अनजान खतरे ने उनकी टेंशन बढ़ा दी है। क्या है वो अनजान खतरा आइए जानते हैं। 

बांग्लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने इस खतरे के बारे में बात की। द्रविड़ ने कहा, नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में सुविधाएं तो अच्छी हैं। लेकिन आउट फील्ड सॉफ्ट है और इस वजह से फील्डिंग करने के दौरान खिलाड़ियों की पिंडलियों और हैमस्ट्रिंग में इंजरी होने की आशंका है। 

आउफील्ड के नरम होने से खिलाड़ी चोटिल हो सकते: द्रविड़
बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो में द्रविड़ ने कहा, "मैदान पर उतरना हमेशा अच्छा रहता है। नासाऊ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम को जितने कम वक्त में तैयार किया गया है, उसे देखते हुए सुविधाएं काफी अच्छी हैं। लेकिन मैदान थोड़ा नरम है, खिलाड़ियों को हैमस्ट्रिंग और पिंडलियों में चोट लग सकती है। इसलिए हमें इस पर काम करने की जरूरत है। खिलाड़ियों को भी इसका ध्यान रखना होगा। मैदान की घास का निचला हिस्सा भारी लग रहा है।"

पिच को लेकर भी द्रविड़ चिंतित
द्रविड़ ने नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम के विकेट के बारे में भी अपनी राय रखी। स्टेडियम की 'ड्रॉप-इन' पिच कैसी होगी, इस बारे में बहुत चर्चा हुई, खासकर तब जब भारत इसी मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ हाई-प्रोफाइल मैच खेलेगा। द्रविड़ ने कहा, "कभी-कभी थोड़ी सी उछालभरी पिच होती है, लेकिन मुझे लगता है कि हमने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। बल्लेबाजों ने उस विकेट पर औसत से बेहतर स्कोर बनाया था और गेंदबाजों ने भी शानदार गेंदबाजी की। यहां मैच खेलना वाकई अच्छा है। उम्मीद है कि हम अगले कुछ दिनों के लिए अच्छी तैयारी कर पाएंगे और तैयार रहेंगे।

5379487