Logo
टीम इंडिया से अलग हुए पूर्व हेड कोच राहुल द्रविड़ अब अपनी पुरानी टीम से जुड़ सकते हैं। जल्द ही इसका औपचारिक ऐलान हो जाएगा।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के राजस्थान रॉयल्स में मुख्य कोच के रूप में वापस आने की संभावना है। मीडिया रिपोर्ट में ये बात सामने आई है। इस घटनाक्रम से जुड़े एक सूत्र ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया, राजस्थान रॉयल्स और द्रविड़ के बीच बातचीत चल रही और इस संबंध में जल्द ही औपचारिक घोषणा होने वाली है। 

51 साल के राहुल द्रविड़ का राजस्थान रॉयल्स के साथ लंबा रिश्ता रहा है। द्रविड़ राजस्थान टीम के कप्तान रहे थे। उनकी अगुआई में ही टीम 2013 में चैंपियंस लीग टी20 फाइनल में प्लेऑफ में भी पहुंची थीं। इससे पहले 2014 और 2015 में उन्होंने टीम के मेंटॉर का रोल निभाया था, तब टीम तीसरे स्थान पर रही थी। 

2015 से द्रविड़ बीसीसीआई से भारत अंडर-19 और भारत 'ए' टीमों के मुख्य कोच के रूप में जुड़े हुए थे, फिर एनसीए चीफ बने, आखिरकार अक्टूबर 2021 से सीनियर टीम के मुख्य कोच का पद संभाला। यह स्पष्ट नहीं है कि फ्रेंचाइज़ी कुमार संगकारा को बनाए रखेगी, जो 2021 से रॉयल्स के क्रिकेट निदेशक हैं या द्रविड़ के आने के बाद उन्हें छुट्टी मिल जाएगी। 

इस बीच, श्रीलंका भारत के खिलाफ़ वनडे और टी20 सीरीज़ की तैयारी के लिए भारतीय की मदद ले रहा है। रॉयल्स के हाई-परफ़ॉर्मेंस डायरेक्टर ज़ुबिन भरूचा वर्तमान में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाड़ियों के लिए एक हफ़्ते की 'बल्लेबाज़ी मास्टर क्लास' ले रहे हैं, जो मंगलवार को समाप्त होगी। भरूचा बल्लेबाज़ों के लिए अपनी कठोर प्रशिक्षण विधियों के लिए जाने जाते हैं, जिसने यशस्वी जायसवाल और ध्रुव जुरेल के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

भरूचा ने सोमवार को एक अंग्रेजी अखबार को बताया,"मैं श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) के कोचों को एकेडमी से लेकर अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों तक अभ्यास की व्यवस्था करने में मदद कर रहा हूं।" एक सूत्र के अनुसार, संगकारा ने ही विशेष प्रशिक्षण सत्र के लिए भरूचा के नाम की सिफारिश की थी।"

5379487