नई दिल्ली। टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका में पहली बार टेस्ट सीरीज जीतने का सपना सेंचुरियन में पहले टेस्ट में पारी से मिली हार के बाद चकनाचूर हो गया। अब दोनों टीमों की टक्कर केपटाउन में होनी है। यहां टीम इंडिया की नजर कमबैक पर होगी। इससे पहले, भारत सिर्फ एक बार ही साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करा पाया है। ऐसे में 3 जनवरी से केपटाउन में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया इसी कमाल को दोहराना चाहेगी। 

केपटाउन टेस्ट के लिए टीम इंडिया जमकर पसीना बहा रही है। बीसीसीआई ने इसका एक वीडियो रविवार को शेयर किया। इस वीडियो से ये साफ हो गया कि रवींद्र जडेजा दूसरे टेस्ट में वापसी के लिए तैयार हैं। वो अपनी चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। जडेजा पीठ में खिंचाव के कारण सेंचुरियन टेस्ट नहीं खेले थे। 

प्रसिद्ध के साथ द्रविड़ ने नेट सेशन में काफी वक्त बिताया
टीम इंडिया के नेट सेशन में हेड कोच राहुल द्रविड़ और गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा के साथ काफी वक्त बिताया। कृष्णा ने सेंचुरियन टेस्ट में डेब्यू किया था। लेकिन, साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों ने उनकी जमकर धुनाई की। डीन एल्गर ने उनके खिलाफ खुलकर शॉट्स खेले थे। द्रविड़ और म्हाम्ब्रे ने प्रसिद्ध से हार्ड लेंथ पर काफी देर गेंदबाजी करवाई। इससे संकेत मिलता है कि भारत दूसरे टेस्ट में मुकेश कुमार की जगह कृष्णा को एक बार फिर मौका दे सकता है। 

रोहित ने यशस्वी की बैटिंग देखी 
द्रविड़ ने नेट सेशन में ओपनर यशस्वी जयसवाल से भी काफी देर बात की। पहले टेस्ट में यशस्वी ने सिर्फ 17 और 5 रन बनाए थे। भारत का शीर्ष क्रम दोनों पारियों में अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहा था। कप्तान रोहित शर्मा को भी नेट सेशन में कई गेंदों का सामना करने में कठिनाई हुई। जडेजा और रविचंद्रन अश्विन ने रोहित को काफी गेंदें फेंकी। रोहित ने टीम के युवा खिलाड़ियों के साथ भी काफी बातचीत की और जब यशस्वी बैटिंग कर रहे थे तो उनपर नजर रखी।