नई दिल्ली। अयोध्या में रघुनंदन आ गए हैं...500 साल का इंतजार खत्म हुआ। राम मंदिर में सोमवार (22 जनवरी) को अभिजीत मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस पल के साक्षी बनें। इस ऐतिहासिक समारोह में शामिल होने के लिए कई मौजूदा और पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी भी पहुंचे। इसमें सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, रवींद्र जडेजा, वेंकटेश प्रसाद और अनिल कुंबले शामिल हैं। 

सचिन तेंदुलकर के लिए राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह भी खास बन गया। उन्हें 10 नंबर की कुर्सी पर बैठाया गया, जो उनकी क्रिकेट जर्सी का भी नंबर था। सचिन ने अपने करियर के दौरान 10 नंबर की जर्सी ही पहनी थी। सचिन के बगल में ही उद्योगपति मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता अंबानी भी थे। 

वेंकटेश प्रसाद भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में पहुंचे। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट से एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, एक ही नारा...एक ही नाम...जय श्री राम। रवींद्र जडेजा भी इस कार्यक्रम के साक्षी बनें और वो भी खुद को राम मंदिर की सुंदरता को मोबाइल में कैद करने से रोक नहीं पाए। 

ये अद्भुत अवसर: कुंबले
वहीं, अनिल कुंबले ने भी अपनी पत्नी के साथ राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में हिस्सा लिया। उन्होंने इस मौके पर कहा, "यह अद्भुत अवसर है। मैं इसका हिस्सा बनकर खुद को धन्य महसूस कर रहा हूं। हमारे लिए ये बहुत मायने रखता है। हम आगे भी अयोध्या आते रहेंगे। अयोध्या की यह मेरी पहली यात्रा है। मुझे उम्मीद है कि हम भगवान के आशीर्वाद के लिए आते रहेंगे।"

क्रिकेटर्स के अलावा अन्य खिलाड़ी भी इस आयोजन में पहुंचे हैं। बैडमिंटन स्टार साईना नेहवाल ने कहा, मेरे लिए ये सौभाग्य की बात है कि मुझे यहां आने का मौका मिला है। 

यहां आना अच्छा लगा: मिताली राज
भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा, "मुझे लगता है कि जब कोई किसी धार्मिक स्थान पर होता है तो उसे क्या महसूस होता है? मुझे लगता है कि इस बड़े अवसर पर यहां आना मेरे लिए अच्छा है।"