Ramandeep Singh Fined: इंडियन प्रीमियर लीग को कोलकाता नाइट राइडर्स के रूप में प्लेऑफ की पहली टीम बन गई। केकेआर ने आईपीएल 2024 के एक मैच में मुंबई इंडियंस को 18 रन से हराया। इस जीत के साथ ही केकेआर ने प्लेऑफ का टिकट कटाया। हालांकि, केकेआर की जीत के रंग में भंग पड़ गया। टीम के एक खिलाड़ी रमनदीप सिंह पर बीसीसीआई ने तगड़ा जुर्माना ठोक दिया। 

बीसीसीआई ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के उल्लंघन करने के कारण रमनदीप सिंह पर मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया है। रमनदीप ने आईपीएल के कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.20 के तहत लेवल-1 का अपराध किया। उन्होंने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय आखिरी और बाध्यकारी है। हालांकि, बोर्ड ने ये साफ नहीं किया है कि रमनदीप सिंह पर किस अपराध की वजह से ये जुर्माना लगाया गया है। 

जहां तक मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच शनिवार को खेले गए मैच की बात है तो केकेआर ने बारिश से प्रभावित मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 16 ओवर में 7 विकेट पर 157 रन बनाए थे। इसके जवाब में मुंबई की टीम 8 विकेट पर 139 रन ही बना पाई है थी। ये मुंबई की 13वें मैच में 9वीं हार थी। इसके साथ ही मुंबई की प्लेऑफ में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गईं। केकेआर की जीत के हीरो वरुण चक्रवर्ती और आंद्रे रसेल रहे। इन दोनों ने मैच में 2-2 विकेट लिए। 

केकेआर के इस जीत के बाद 12 मैच में 18 अंक हो गए हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर काबिज राजस्थान रॉयल्स के 16 अंक हैं। तीन टीमों चेन्नई सुपर किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के एक बराबर 12 पॉइंट हैं।